top of page
  • Writer's pictureBB News Live

राकांपा की ओर से चेंबूर के वासीनाका में संयुक्त रूप से मनाए गई जयंती

आखिर कब होगा चेंबूर के नागरिकों की समस्याओं का समाधान


मुंबई। छत्रपति शिवाजी महाराज,डॉ. बाबा साहेब अम्बेडकर, शाह महाराज और महात्मा गौतम बुद्ध की संयुक्त जयंती वाशीनाका स्थित भारत नगर में मनाया गया। इस अवसर पर आम मुंबईकरों के अलावा नेता और अभिनेताओ का संगम देखने को मिला। राकांपा द्वारा आयोजित संयुक्त जयंती में लोगों ने अपने विचार और समस्याओं का जिक्र किया।


सरकारी सुविधाओं से वंचित चेंबूर ,वाशिनाका के नागरिकों की समस्याओं का समाधान कब होगा। यह सवाल राकांपा युवा मुंबई अध्यक्ष एड. नीलेश भोसले ने किया है। उन्होंने कहा है की शहर व उपनगरों में जहां भी विकास होता है, वहां की जनता को चेंबूर क्षेत्र में शिफ्ट करा दिया जाता है। लेकिन यहां निगम की ओर से दी जाने वाली सुविधाएं नहीं दी जाती। जिसके कारण यहां आने वाले मुंबईकरों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इस इलाके में स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, बाजार, पीने के पानी, शौचालय जैसी बुनियादी सुविधाओं के लिए नागरिकों लड़ना पड़ता है । खास कर बरसात के मौसम में पंजरापोल-सह्याद्री नगर-भारत नगर जैसे क्षेत्रों के लोगों की भूस्खलन से मौत हो जाती है, इन क्षेत्रों को पुनर्वास की जरूरत है। इस आयोजन में रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन प्रसिद्ध गायक आनंद शिंदे ने किया।


प्राप्त जानकारी के अनुसार इस मौके पर जयंत पाटिल ने कहा की चेंबूर में आवास और म्हाडा से संबंधित विभिन्न समस्याओं को हल करने के लिए, आवास मंत्री जितेंद्र आव्हाड को दो सप्ताह में वाशिनाका, चेंबूर क्षेत्र के नागरिकों के साथ बातचीत करने के लिए भेजा जाएगा। वहीं उन्होंने कहा की मौजूदा "भोंगा" कंपनी का गठन महाराष्ट्र राज्य में किया गया है। यह एक चर्च है जो सभी अंधविश्वासों को फैलाता है। इस कंपनी द्वारा कभी मोमबत्ती जलाने, थाली बजाने, घंटी बजाने जैसे अंधविश्वास फैलाने वाले लोग अब देश से हॉर्न बजाने को कह रहे हैं। अगर हमें देश को एकजुट रखना है तो हमें संवैधानिक तरीके से इन लोगों को रोकने के लिए सामने आना चाहिए।


पाटिल ने कहा कि नवाब मलिक देश को संवैधानिक तरीके से चलाने की केंद्र सरकार की गलत व्यवस्था का पर्दाफाश कर रहे थे। जब वे जेल से बाहर आएंगे तो पार्टी द्वारा उनका स्वागत किया जायेगा। इस अवसर पर एनसीपी मुंबई के कार्यकारी अध्यक्ष नरेंद्र राणे , रखातई जाधव, सामाजिक न्याय मुंबई के अध्यक्ष सुनील शिंदे, जिलाध्यक्ष रमेश परब, दादा पिसाल उपस्थित थे।

Comments


bottom of page