top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

सरकारी संस्थानों का साढ़े आठ करोड़ बिजली बिल बकाया...



 8.5 crore outstanding electricity bills of government institutions... financial blow to Mahavitaran
8.5 crore outstanding electricity bills of government institutions... financial blow to Mahavitaran

महावितरण को वित्तीय झटका

वसई : वसई विरार शहर के सरकारी अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों, ग्राम पंचायतों, नगर पालिकाओं, स्कूलों, सार्वजनिक सेवाओं पर लगभग साढ़े आठ करोड़ रुपये का बिजली भुगतान बकाया है। इसका आर्थिक असर महावितरण पर पड़ना शुरू हो गया है. वसई विरार में बिजली की आपूर्ति वसई मंडल के अंतर्गत की जाती है।

इसमें आम उपभोक्ताओं के साथ-साथ सरकारी अस्पतालों, पुलिस स्टेशनों, स्कूलों, सार्वजनिक सेवाओं जैसे नगर निगम ग्राम पंचायत जल आपूर्ति और स्ट्रीट लाइट और अन्य सरकारी प्रतिष्ठानों को बिजली की आपूर्ति की जा रही है। महावितरण द्वारा। हालाँकि, इन सरकारी प्रतिष्ठानों और सार्वजनिक सेवा ने महावितरण के बिजली बिल का भुगतान नहीं किया है, महावितरण पर बकाया बना हुआ है।

वर्तमान में, मार्च के अंत से, महावितरण ने बिजली भुगतान का बकाया वसूलना शुरू कर दिया है। जिन लोगों के पास बड़ी मात्रा में बिजली भुगतान है, उन्हें बिजली आपूर्ति करने का अभियान समाप्त हो गया है। वसई मंडल में, महावितरण पर 44 करोड़ का बकाया है। महावितरण ने जानकारी दी है कि उस राशि में से साढ़े आठ करोड़ रुपये सरकारी प्रतिष्ठानों और सार्वजनिक सेवाओं के लिए हैं.

इसमें 45 पुलिस स्टेशन, 239 स्कूल, 26 अस्पताल, 221 नगरपालिका जल आपूर्ति, 800 नगरपालिका स्ट्रीट लाइट, 25 ग्राम पंचायत जल आपूर्ति, 80 ग्राम पंचायत स्ट्रीट लाइट, 590 अन्य ऐसे 2 हजार 26 उपभोक्ता सरकारी और सार्वजनिक सेवा में हैं। बिजली भुगतान की राशि 8 करोड़ 48 लाख रुपये. बड़ी मात्रा में बिजली भुगतान बकाया होने के कारण इसका वित्तीय असर महावितरण पर पड़ने लगा है। इसलिए महावितरण के सामने इस बकाया राशि की वसूली की बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है.

इस सरकारी विभाग को बिजली बिल का भुगतान कर महावितरण में सहयोग करने का निर्देश दिया गया है. हालांकि, बिजली बिल का भुगतान नहीं होने के कारण महावितरण की बड़ी राशि बकाया रहेगी. इसलिए, महावितरण ने चेतावनी दी है कि अगर बिजली भुगतान का भुगतान नहीं किया गया तो बिजली आपूर्ति काट दी जाएगी।

ऐसी है बकाया रकम

थाना- 22 लाख 46 हजार

स्कूल 28 लाख 66 हजार

अस्पताल 2 लाख 89 हजार

नगर निगम जलापूर्ति- 69 लाख 93 हजार

नगर निगम स्ट्रीट लाइट- 3 करोड़ 84 लाख

ग्राम पंचायत जलप्रदाय 15 लाख 73 हजार

ग्राम पंचायत स्ट्रीट लाइट- 1 करोड़ 46 लाख

अन्य सरकारी सेवाएँ 1 करोड़ 72 लाख

ग्राहकों का 44 करोड़ बकाया

मुख्य अभियंता से लेकर लोक सेवक समेत सभी स्तर के अधिकारी, अभियंता और कर्मचारी बढ़ते तापमान में भी बकाया वसूली के लिए आगे आये हैं. वसई और विरार डिविजन को मिलाकर वसई मंडल के 92 हजार 427 उपभोक्ताओं पर 44 करोड़ 95 लाख रुपए का बिजली भुगतान बकाया है। महावितरण के अधिकारियों ने कहा है कि हम उन लोगों की बिजली आपूर्ति काट देंगे जो अपने बिल का भुगतान नहीं करेंगे।

Comentários


bottom of page