top of page
  • Writer's pictureBB News Live

दोपहिया वाहन पर पीछे बैठने वाले को हेलमेट लगाना जरूरी


मुंबई। बिना हेलमेट पहने दोपहिया वाहन की सवारी करने वाले लोगों की अब खैर नहीं है।मुंबई पुलिस ने दोपहिया वाहन पर बिना हेलमेट पहने पीछे बैठकर सवारी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की पूरी तैयारी कर ली है।गुरुवार 9 जून से मुंबई के 50 ट्रैफिक पुलिस चौकी की पुलिस ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ा एक्शन लेंगी।जिसकी जानकारी आम जनता को गत 25 मई को दी गई थी, जिसमे 15 दिन की समय सीमा पुलिस ने तय की थी।यह नोटिफिकेशन मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडेय के आदेश पर गत दिनों जारी हुआ था।


बता दें की 25 मई को मुंबई ट्रैफिक पुलिस ने एक नोटिफिकेशन जारी कर दोपहिया पर पीछे बैठने वाले लोगों के लिए हेलमेट अनिवार्य कर दिया था और आदेशों का पालन करने के लिए 15 दिनों की समय सीमा दी थी। ट्रैफिक पुलिस ने नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की भी चेतावनी दी थी।

पुलिस उपायुक्त (यातायात) राज तिलक रोशन ने कहा है कि गुरुवार 9 जून से दोपहिया वाहन पर पीछे बैठकर बिना हेलमेट के यात्रा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।ऐसे लोगों का तीन महीने के लिए लाइसेंस रदद किया जाएगा और उन पर 500 रुपए का जुर्माना भी लगाया जाएगा।उन्होंने यह भी कहा है कि सभी 50 ट्रैफिक पुलिस चौकियों को उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को कहा गया है।इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा है कि ऐसे लोगों का चालान किया जाएगा।मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडेय ने सोमवार को मुंबई वासियों से हेलमेट के संबंध में नियम का पालन करने का आग्रह किया और उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी भी दी है।

bottom of page