top of page
  • Writer's pictureBB News Live

एक बच्चा समाज और राष्ट्र का निर्माता होता है : मंजीत सिंह अरोड़ा

मुंबई। जाने माने डॉक्टर मंजीत सिंह अरोड़ा ने कहा कि इस देश के बच्चों की प्रतिभा देखते ही बनती है, मैं हर बच्चे में एक जीनियस देख रहा हूं। एक बच्चा समाज और राष्ट्र का निर्माता होता है, और मेरे सामने हजारों जीनियस खड़े हैं। वे मुलुंड के कालिदास नाट्य मंदिर में आयोजित वीपीएम (विद्या प्रसारक मंडल) सीबीएसई इंग्लिश स्‍कूल के 51वें वर्षगांठ समारोह पर बोल रहे थे। इस दौरान बच्चों ने अपने अद्भुत नृत्य से दर्शकों का मन मोह लिया।


14 साल से सीबीएसई स्कूल का 100% रिजल्ट


गौरतलब है कि पिछले 51 वर्षों से वीपीएम राष्ट्र के निर्माण के लिए बेहतर नागरिक तैयार करने में जुटा हुआ है। स्कूल का चेरिटेबल ट्रस्ट बच्चों के संपूर्ण विकास में योगदान देने के लिए प्रतिबद्ध है। मैनेजमेंट के सहयोग व टीचर्स की लगातार मेहनत से स्कूल का रिकॉर्ड बेहतरीन बना हुआ है। सीबीएसई में 2009 से अब तक 10वीं कक्षा का रिजल्ट 100% रहा है। 2019 में पूरे देश के सीबीएसई रिकॉर्ड में प्रणीता राव 99% के साथ  3 रैंकर रहीं। वहीं स्टेट में दूसरी रैंकर रहीं।


हम देते हैं मूल्यों की शिक्षा


इस दौरान स्‍कूल की प्र‍िंस‍िपल अजीथा नायर ने कहा कि वीपीएम स्कूल बच्चों के संपूर्ण विकास का प्रयास करता है। हम बच्चों को कोर्स के अलावा मूल्यों की शिक्षा देते हैं। हमारे टीचर हर बच्चे के समुचित विकास पर नजर रखते हैं। हमारे यहां बच्चों को फ्रेंच, हिंदी, संस्कृति, इंग्लिश और मराठी भाषा सिखाते हैं। वीपीएम स्कूल में बच्चों को नर्सरी से भगवत गीता की शिक्षा दी जाती है। जिस पर हम बच्चों को अच्छे कर्म पर फोकस करना सिखाते हैं। हमारा मैनेजमेंट स्कूल की हर जरूरत को तत्काल पूरा करता है। मैनेजमेंट का क्लीयर विजन है, बच्चों का समुचित विकास कर एक अच्छे नागरिक का निर्माण करना।

Comments


bottom of page