top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

आलीशान कार, बॉडी पर लाखों का सोना, करोड़पति गोल्डमैन पर पुणे पुलिस की बड़ी कारवाई



Luxurious car, gold worth lakhs on the body - Pune Police's big action against millionaire Goldman
Luxurious car, gold worth lakhs on the body - Pune Police's big action against millionaire Goldman

करोड़पति गोल्डमैन पर पुणे पुलिस की बड़ी कारवाई

पुणे : हमेशा कहा जाता है कि कानून से ऊपर कोई नहीं है. लेकिन कभी-कभी कानून लागू करने वाला व्यक्ति ही कानून को गौण समझ लेता है। यदि कोई अमीर, सम्मानित व्यक्ति सामने आता है, तो कानून को किनारे कर दिया जाता है और उस व्यक्ति को आश्रय दिया जाता है। हमारे यहां यातायात नियम बहुत सख्त हैं। लेकिन कई बार इन नियमों का अक्सर उल्लंघन हो जाता है. ऐसे कई मामले सामने आ चुके हैं. फिलहाल पुलिस ने एक गोल्डमैन को जो पुलिसिया पैटर्न दिखाया है, उसकी काफी चर्चा हो रही है। इस गोल्डमैन जिसके अंगारों की कीमत लाखों रुपये है उसे कानून के आगे झुकना पड़ा है।

आख़िर मामला क्या है?

नियमों का उल्लंघन करने पर पुलिस ने एक गोल्डमैन पर जुर्माना लगाया है. पुणे में सांगवी पुलिस की इस कार्रवाई का वीडियो इस वक्त वायरल हो रहा है. वीडियो में दिख रहे गोल्डमैन ने अपनी कार की खिड़की को काले रंग से रंगा हुआ फिल्माया था। कानून के मुताबिक कार की खिड़कियों को इस तरह से रंगना अपराध है। तो फिर पुलिस इस गोल्डमैन को क्या बताए कि कानून क्या है. पुलिस ने इस सोने वाले पर सीधे तौर पर तीन हजार रुपये का जुर्माना लगाया है.

गोल्डमैन को नीति का खाका दिखाया

वीडियो में गोल्डमैन के पास एक महंगी कार ऑडी है। ऐसा लगता है कि उन्होंने अपनी कार को सोने से रंग दिया है। दूसरे, उनके पास लाखों रुपये का सोना भी है. हालाँकि, सांगवी पुलिस ने इस सिद्धांत को कायम रखते हुए उन्हें पुलिस पैटर्न दिखाया है कि कानून के सामने हर कोई समान है। सड़क पर कार रोककर नियम तोड़ने के आरोप में पुलिस ने गोल्ड मैन पर जुर्माना लगाया है। पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई का वीडियो फिलहाल चर्चा का विषय बना हुआ है और खूब शेयर किया जा रहा है।

Comentários


bottom of page