top of page
  • Writer's pictureBB News Live

याद्रो ने लांच की भगवान श्रीनाथ जी की अद्भुत मूर्ति



मुंबई। अंतरराष्ट्रीय नामी कंपनी याद्रो ने भगवान श्रीनाथ जी की भव्य और बेशकीमती मूर्ति बाजार में लांच की है। इस मूर्ति की कीमत क़रीब 10 लाख रुपए तय की गई है। दक्षिण मुंबई के लोअर परेल स्थित पैलेडियन मॉल में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में कंपनी ने इस मूर्ति को लांच किया। श्रीनाथजी, भारत के सबसे सम्मानित देवताओं में से एक कृष्ण की अभिव्यक्ति हैं, जिन्होंने सात साल के लड़के में अवतार लिया था। श्रीनाथजी कृपापूर्ण देवत्व, अंतर्विरोधों का संतुलित धाम है। वह एक बच्चे है, फिर भी वह दुनिया का समर्थन करते है।


वह तालाब और कमल दोनों है, वह एक ही बार में सब कुछ है। पारंपरिक आइकनोग्राफी के लिए पूरी तरह से वफादार, मिट्टी के बरतन में यह राजसी चित्रण अपनी शानदार सजावट के लिए और शुद्ध आनंद का प्रतिनिधित्व करने वाले भगवान की चमकदार सजावटी संपत्ति के लिए भी खड़े है। इस भव्य मूर्तिकला के निष्पादन में, मैट और चमकते हुए मिट्टी के बरतन के संयोजन से लेकर चमक, सोने और धातु के स्वरों के विभिन्न बनावटों के निष्पादन में विस्तृत श्रृंखला का इस्तेमाल किया गया हैं ।


कपड़ों का चमकीला केसरिया रंग खुशी और सफलता का प्रतीक है। इसके अलावा, यह बड़े पैमाने पर हरे और नीले रंगों के चित्रित गहनों के साथ सजाए गए है और सफेद फूलों की एक शानदार माला के साथ दस्तकारी, याद्रो कलाकारों द्वारा पंखुड़ी का काम किया गया है। कार्यक्रम में जिन महत्वपूर्ण लोगों की उपस्थिति रही, उनमें निरंजन हीरानंदानी, आभा सिंह , स्मिता जयकर, याद्रो के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निखिल लांबा , डॉ अनील काशी मुरारका, निशा जामवाल आदि का समावेश रहा।

Comments


bottom of page