top of page
  • Writer's pictureBB News Live

चोरों ने मंदिर से उड़ाई देवी की चरण पादुकाएं

तिलकनगर पुलिस ने नवी मुंबई से किया गिरफ्तार




कल्याण। ठाकुर्ली कचोर के गांवदेवी मंदिर से देवी की चांदी की चरण पादुका चोरी हो गईं। चोरों ने पहले देवी की आरती की और फिर चरण पादुका चुरा ली। एक ही मंदिर में दो बार चोरी होने से यह चर्चा होने लगी कि चोरों को अब पुलिस का डर नहीं रहा, इसलिए इन चोरों को पकड़ना तिलकनगर पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने चोरों का पता लगाया और तीनों को नवी मुंबई के तुर्भे से गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों की पहचान

गिरफ्तार आरोपियों की पहचान राजेश उर्फ ​​राजू वंजारे (उम्र 34), कैलास रज्जग निशाद (उम्र 54) और फारूक अली मोहम्मद हनीफ शेख (उम्र 39) के रूप में हुई है। पुलिस ने उनके पास से चांदी की चरण पादुका बरामद किए हैं।

चोरी की घटना हुई सीसीटीवी में कैद

कचोर गांव के बाहर ठाकुर्ली 90 फीट सड़क के किनारे ग्रामीणों की देवी गांवदेवी माता का मंदिर है। शुक्रवार दोपहर इस मंदिर से देवी की चांदी की चरण पादुका चोरी हो गईं। चोरों ने चोरी करने से पहले देवी की पूजा की, जिसके बाद वे देवी की चरण पादुका लेकर वहां से भाग गए। शाम को जब पुजारी और ग्रामीण मंदिर में आए तो देखा कि देवी की चरण पादुकाएं चोरी हो गई हैं। ग्रामीणों ने मंदिर और आसपास के क्षेत्र की खोज की लेकिन पादुका कहीं नहीं मिली। जब गांव वालों ने मंदिर में लगे सीसीटीवी को देखा तो चोरी की घटना सीसीटीवी में कैद हो गईं। इस मामले में तिलकनगर थाने में चोरी की शिकायत दर्ज करायी गयी. शिकायत के मुताबिक पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने की चोरों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई

वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक विजयकुमार कदम के मार्गदर्शन और अपराध जांच शाखा के सहायक पुलिस निरीक्षक जगन्नाथ शिंदे के नेतृत्व में जमादार श्याम सोनावणे, सतीश पगारे, अजीत राजपूत, संदीप सपकाले, उमेश राठौड़ और भूषण पवार की टीम ने जांच शुरू की। सीसीटीवी, तकनीकी विश्लेषण और गुप्त मुखबिरों के जरिए पुलिस ने खुलासा किया कि चोर नवी मुंबई के थे। पुलिस को जानकारी मिली कि तीनों चोर नवी मुंबई के तुर्भे की एक झुग्गी बस्ती में छिपे हुए हैं। इसी के तहत पुलिस ने इस इलाके में जाल बिछाया। पुलिस की भनक लगते ही चोरों ने भागने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने आनन-फानन में तीनों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके पास से करीब 30,000 रुपए प्रति किलो कीमत की देवी की चांदी की पादुकाएं जब्त की हैं। देवी की चरण पादुका पाकर ग्रामीणों में खुशी का माहौल है।

Comments


bottom of page