top of page
  • Writer's pictureBB News Live

हत्यारे ने मृत की पत्नी के कहने पर किया कत्ल




नायगांव। नायगांव पुलिस स्टेशन की अपराध जांच शाखा (मीरा भायंदर वसई विरार पुलिस आयुक्तालय) ने हत्या कर बिहार राज्य से भागे आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। यह कार्रवाई डीसीपी (परिमंडल 2) पौणिमा चौगुले पोलीस व एसीपी पदमजा बडे के मार्गदर्शन में नायगाव पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक रमेश भामे, पीआई (क्राइम) सागर टिलेकर व पुलिस निरीक्षक (प्रशा.) मंगेश अंधारे के नेतृत्व में अपराध जांच शाखा के एपीआई गणेश केकान व सपोनि. रोशन देवरे की टीम ने की है।

सरितादेवी ने शव को पहचाना

पुलिस अधिकारी ने कहा कि, बिहार राज्य जिला-नवादा के रोहा थाना क्षेत्र के ग्राम बारापांडेय की शिकायतकर्ता सरितादेवी सुनील रंजक अपने पति के लापता होने की शिकायत दर्ज कराने के लिए थाने आई थीं। वहीं, बारापांडेय गांव की सीमा में एक मृत व्यक्ति का शव 6 टुकड़ों में कटा हुआ मिला था,जब उक्त शव को शिकायतकर्ता सरितादेवी रंजक को दिखाया गया तो शिकायतकर्ता सरितादेवी रंजक ने उक्त शव की पहचान अपने पति के रूप में की। शिकायतकर्ता सरितादेवी रंजक द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद रोह थाने (बिहार) में धारा 302, 201, 34 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

दो अलग-अलग टीमों को किया गठत

पुलिस अधिकारी ने कहा कि, उक्त अपराध की जांच के दौरान बिहार पुलिस ने सूचना दी कि नामुद अपराध का संदिग्ध चिचोटी इलाके में आया है। पुलिस उपायुक्त, परिमंडल 2 ( एमबीवीवी) को रिपोर्ट की गई, पुलिस उपायुक्त, परिमंडल-2 ने वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक नायगांव पुलिस स्टेशन को सूचना दी और संदिग्ध अभियुक्त की तलाश करने का आदेश दिया। वरिष्ठजनों के मार्गदर्शन में नायगांव अपराध जांच दल की दो अलग-अलग टीमें गठित कर उक्त आरोपी की गहनता से तलाश की। संदिग्ध आरोपी सुजित उर्फ सुरज उमेश सिंह उम्र 31 वर्षे ( निवासी-शॉप नं 3, साडी कम्पाऊण्ड,पाटील पाडा,चिंचोटी,कामन ) मूल निवासी- गांव बडकी खडां, पुलिस स्टेशन सहर, जि.भोजपुर राज्य बिहार मिला और कथित अपराध के संबंध में उक्त आरोपी से कुशलतापूर्वक पूछताछ की गई,तब उक्त आरोपी ने कबूल किया।

सरितादेवी ने कराया कत्ल

उसने रंजनीश शर्मा (निवासी- रोह, जि.नवादा राज्य बिहार) नामक अपने साथी की मदद से उक्त अपराध को अंजाम दिया था, साथ ही उसने सरितादेवी सुनील रंजक (मृतक/शिकायतकर्ता की पत्नी) के कहने पर उक्त अपराध किया। यह कहने के बाद, इस कांड में आरोपी रंजनीश शर्मा और सरितादेवी सुनील रंजक की हिरासत की सूचना बिहार पुलिस को दी गयी। उक्त आरोपी ने क्या इसी तरह का कोई अपराध किया है या कैसे किया है। इस संबंध में और भी गहन एवं कुशल पूछताछ की गई,उस समय उक्त आरोपी ने 16 साल पुराने झगड़े की खुन्नस रखते हुए उसका मजाक उड़ाया, राजकुमार कानू और उसके दोस्त नामे यादव ने राजकुमार कानू और उसके दोस्त नामे यादव की दोहरी हत्या की बात कबूल की। मामले की जानकारी सहर थाने को दी गयीतथा उक्त आरोपी के विरुद्ध अग्रेतर उचित कानूनी कार्रवाई हेतु रोह थाना, जिला.नवादा,राज्य बिहार को सौंप दिया गया है।

Comments


bottom of page