top of page
  • Writer's pictureBB News Live

सेक्स वर्करों की कमाई हड़पने वाले कोठा मालकिनों व दलालों पर कार्यवाई की मांग



मुंबई। मुंबई पुलिस की हद के अनेक ठिकानों पर सेक्स वर्कर अपना धंधा कर अपना और अपने परिजनों का जीवन यापन करती हैं।जिनके कमाई का तीन हिस्सा दलाल व कोठा मालकिन हड़प लेते हैं।जिसको लेकर महाराष्ट्र निराधार व देवदासी महिला संगठन ने अब अपना मोर्चा खोल दिया है।

गौरतलब है की मुंबई के ग्रांट रोड,पाववाला इस्टेट, नवलकर लाइन,कांग्रेस हाउस व कानडा ब्रिज के पास हजारो सेक्स वर्कर अपना धंधा कर अपना व अपने परिवार का पालन पोषण करती हैं।सूत्रो के अनुसार उनकी कमाई का तीन हिस्सा दलाल व कोठे की मालकिने हड़प लेती है जब की एक हिस्सा ही उनकी जेब में जाता है।महाराष्ट्र निराधार व देवदासी महिला संगठन के संस्थापक अध्यक्ष विलास रूपवते ने बताया की हम उनके हक की लड़ाई अपने संगठन के माध्यम से लड़ रहे हैं।


इस मामले को लेकर भी राज्य के गृहराज्य मंत्री गृहमंत्री व मुख्यमंत्री को एक लिखित शिकायत देकर उनका हक दिलवाने की मांग की है।श्री रूपवते ने बताया की ऐसे कोठे की मालकिनो व उनके दलालो के खिलाफ 25 मई 2022 को एक पत्र दिया है।जिस पर गृहराज्यमंत्री ने लिखित में आदेश दिया है की इस मामले की जांच कर उचित कार्यवाई की जाए।साथ ही साथ दलालो व कोठे की मालकिनो पर शक्त कार्यवाई के आदेश भी गृहराज्य मंत्री सतेज पाटिल ने मुंबई पुलिस को दिया है।

Comments


bottom of page