top of page
  • Writer's pictureBB News Live

लग्जरी लाइफ स्टाइल जीने के लिए डाला एक करोड़ की ज्वैलरी पर डाका

गर्लफ्रेंड से आशिकी के चक्कर में पहुंच गया हवालात



ठाणे। चोरों की भी अपनी मजबूरी हुआ करती है जैसा कि हमने कई बार सुना भी है कि चोर बनने के पीछे कोई न कोई मजबूरी हुआ करती है कोई कारण होता है। कोई अपने भूख को शांत करने के लिए चोर बन जाता है तो कोई अपने परिवार को पालने के लिए चोरी का आखिरी रास्ता अपना लेता है लेकिन क्या हो जब कोई चोर आलीशान ज़िंदगी जीने के लिए चोर बनता है। जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना है महाराष्ट्र के ठाणे शहर में एक दुकान से 1.05 करोड़ रुपये मूल्य के आभूषण की चोरी हो गई क्योंकि चोर को लैविश लाइफस्टाइल जीना था। यह चोर एक सेल्समैन था। आलीशान जिंदगी जीने के लिए 27 वर्षीय आरोपी राहुल जयंतीलाल मेहता चोरी किया करता था। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस के हाथों यह चोर तब पकड़ा गया जब 26 मार्च को मीरा रोड इलाके में वह अपनी प्रेमिका से मिलने आया था।

दुकान के मालिक ने पुलिस से किया था संपर्क

तालाओ पाली इलाके में स्थित आभूषण की दुकान के मालिक ने चोरी के संबंध में 25 मार्च को पुलिस से संपर्क किया था। जिसके बाद आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 408 (क्लर्क या नौकर द्वारा आपराधिक विश्वासघात) के तहत FIR दर्ज की गई।

नवंबर 2023 और मार्च 2024 के बीच इस काम को दिया अंजाम

अधिकारी ने कहा, आरोपी दुकान में आभूषण बिक्री की देखरेख करता था। आरोपी ने कथित तौर पर नवंबर 2023 और मार्च 2024 के बीच आभूषणों के 70 टुकड़े चुराए थे जिनका वजन कुल 1.59 किलोग्राम था और कीमत लगभग 1,05,55,766 रुपये थी।

गिरफ़्तारी से बचने के लिए किया अलग-अलग राज्यों की यात्रा

आरोपी 8 मार्च, 2024 से काम से अनुपस्थित था और इसके बाद उसकी पत्नी ने 15 मार्च को उसके लापता होने की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। अधिकारी ने कहा कि जांच के अनुसार, पकड़े जाने से बचने के लिए उसने पड़ोसी मुंबई, मध्य प्रदेश के इंदौर, गुजरात और अन्य स्थानों की यात्रा की।

चोरी के जमा हुए पैसों से जाता था फाइव स्टार होटल

पुलिस को सूचना मिली कि वह 26 मार्च को यहां मीरा रोड इलाके में अपनी प्रेमिका से मिलने आने की योजना बना रहा है। अधिकारी ने बताया कि इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नजर रखी और जब आरोपी वहां पहुंचा तो उसे पकड़ लिया गया। पुलिस ने बताया कि उस व्यक्ति से पूछताछ के बाद पुलिस को पता चला कि वह चोरी से जमा हुए पैसे से एक शानदार जीवनशैली जी रहा था, जिसमें बार-बार पब और पांच सितारा होटलों में जाना भी शामिल था। पुलिस ने बताया कि आरोपियों के पास से अब तक करीब 62.10 लाख रुपये कीमत के 900 ग्राम आभूषण बरामद किए गए हैं

Comments


bottom of page