top of page
  • Writer's pictureBB News Live

रमजान के पर्व पर भी गैबनशाह दरगाह पर पानी की घोर किल्लत

मुंबई। एक तरफ मुस्लिम समुदाय का पवित्र त्योहार रमजान माह शुरू है वहीं दूसरी ओर कुर्ला एल वार्ड के अंतर्गत आने वाले हिल नं 2गैबनशाह दरगाह तथा आस पास की बस्तियों में पिछले काफी समय से पानी की घोर किल्लत व्याप्त है। उसके बावजूद भी कुर्ला एल वार्ड के जलविभाग के अधिकारी पानी की किल्लत को दूर करने के लिए ठोस कदम नहीं उठा रहे हैं। निवासियों का कहना है कि रमजान में भी उन्हें टैंकर का सहारा लेना पड़ रहा है।


स्थानीय निवासियों से मिली जानकारी के अनुसार कुर्ला एल वार्ड के अंतर्गत आने वाले गैबनशाह दरगाह, हिल नंबर दो, गुरुनानक नगर, संजय नगर, चांद तारा होटल के इर्द गिर्द की बस्तियों में पिछले कई महिनों से पानी की घोर किल्लत मची हुई है। निवासियों का कहना है कि होमगार्ड हिल नंबर दो में पानी की टांकी बिठाए जाने के बाद भी नागरिकों को पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। कुर्ला गैबनशाह आजाद को. ऑप हाऊसिंग सोसायटी के चेयरमैन अब्दुल सलाम ने बताया कि पिछले दो साल से यहां पानी की आपूर्ति सही ढंग से न होने के कारण लोगों को बूंद बूंद पानी के लिए दर दर भटकना पड़ रहा है। अब्दुल सलाम ने यह भी बताया कि पेय जल अधिकारियों के साथ दो बार बैठक भू हुई लेकिन समस्या का समाधान न किया जाए।


कुर्ला एल वार्ड के सहायक आयुक्त और जल अभियंता को लिखे एक पत्र में अब्दुल सलाम ने मांग की है कि पानी की टांकी में दो इंच की पाइप जोड़कर पानी की आपूर्ति की जाय इसके अलावा बंद किए पड़ी वाल को खोलने की मांग की है। बताया जाता है कि पानी की घोर किल्लत के कारण लोगों को टैंकर का पानी पीना पड़ रहा है। बताया जाता है कि नारायणनगर के ऊंचाई वाले भागों में लोगों को पानी की समस्या न हो उसके लिए मनपा टैंकरों के जरिए पानी आपूर्ति करवा रही है। जल विभाग के अभियंता ने जल्द ही पानी की समस्या दूर किए जाने के बारे में जानकारी दी।

bottom of page