top of page
  • Writer's pictureBB News Live

महाराजा हरिसिंह डोगरा सम्मान से नवाजे गए भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी

मुम्बई। उत्तर मुंबई के सांसद गोपाल शेट्टी को गत दिनों जम्मू कश्मीर की वुमन क्लब " मेरी पहचान" की अध्यक्ष संध्या गुप्ता ने जम्मू के आखिरी महाराजा हरिसिंह डोगरा सम्मान से नवाजा । एक विशेष डोगरा राजवंश की माला और कश्मीरी शाल के द्वारा सां.गोपाल शेट्टी को नवाजा गया।


उल्लेखनीय तौर पर संध्या गुप्ता ने महाराजा हरिसिंह की स्मृति और कार्यों को जीवंत रखने का प्रण लिया है। महाराजा हरिसिंह के बाल विवाह के निषेध, एवम् जम्मू में प्रारंभिक शिक्षा को अनिवार्य किया था। भारत के राज्यों को एकसूत्र में बांधने के सरदार वल्लभ भाई पटेल के अभियान का समर्थन कर जम्मूको भारत अधिराज्य से जोड़ने के दस्तावेज पर हस्ताक्षर कर महाराजा हरि सिंह जम्मू के आखरी महाराजा रहे।


आज उत्तर मुंबई के सांसद गोपाल शेट्टी का सम्मान करते हुए संध्या गुप्ता ने कहा की "बेटियों की विवाह उम्र १८ से २१ करने जैसे विषय को लोकसभा पटल पर रखनेवाले सांसद गोपाल शेट्टी को उसी विषय के कारण एक सुलझे हुए राजनेता बनाती है। उन्होंने आगे कहा की, कश्मीर फाइल्स के शोज रखकर कश्मीरी पंडितों के लिए ₹.पांच लाख की सहायता निधि देने वाले सांसद के तौर पर सांसद गोपाल शेट्टी को महाराजा हरि सिंह पुरस्कार से सम्मानित करना हमारी संस्था के लिए संपूर्ण जम्मू के लिए और राजपुताना डोगरा राजवंश के लिए गर्व की बात होगी।"


इस अवसर पर सांसद गोपाल शेट्टी ने जम्मू से आई बहन संध्या गुप्ता से जम्मू कश्मीर के पंडितो की वापसी पर भी विचार विमर्श किया। उपरोक्त अवसर पर उत्तर मुंबई प्रसिद्धि प्रमुख नीला सोनी राठोड़ जम्मू वुमन क्लब "मेरी पहचान" की अध्यक्ष श्रीमती संध्या गुप्ता, सहयोगी सन्नी और पत्रकार

bottom of page