top of page
  • Writer's pictureBB News Live

मानखुर्द में फेरीवालों का धंधा चौपट

एक तरफ मनपा की कार्रवाई, दूसरी तरफ पुलिस का डंडा




मुंबई। इन दिनों मुंबई के मानखुर्द इलाके में फेरीवालों का हाल बुरा है। एक तरफ एम ईस्ट वार्ड के कर्मचारियों की कार्रवाई, तो दूसरी तरफ पुलिस का डंडा आखिरकार ये फेरीवाले जाए तो जाएं कहां। आपको बताते चलें कि शाम के 4:00 से रात के 8:00 बजे तक बीएमसी की गाड़ी मानखुर्द स्टेशन परिसर के बाहर खड़ी रहती है जिससे फेरीवालों को धंधा लगाने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है।

फेरीवालों का धंधा चौपट

वहीं अगर पुलिस की बात की जाए तो धन उगाही करने के बावजूद भी वे उनके साथ देते हुए नजर नहीं आ रहे हैं। शाम का समय बिक्री के लिए पिक टाइम माना जाता है। इसी समय बीएमसी की गाड़ी खड़ी रहने से फेरीवालों का धंधा चौपट हो रहा है। वे यहां धंधा लगाने में असमर्थ हैं और अगर यह धंधा करते भी है। तो इनके धंधों को जबर्दस्ती बंद कर दिया जाता है या फिर बीएमसी की गाड़ी उनके सामान को उठाकर ले जाती है।

अस्त व्यस्त हो गया धंधा

शाम के समय ज्यादा से ज्यादा जनसंख्या में लोग अपने घर की ओर लौटते हैं। जिससे सब्जीवालों का धंधा जोरों पर रहता है, लेकिन इस पीक टाइम में ही गाड़ी के खड़ी रहने से उनका धंधा अस्त व्यस्त हो गया हैं। सूत्रों की माने तो यह फेरीवाले पुलिस तथा बीएमसी को हफ्ता दिया करते लेकिन फिर भी यह परेशान रहते हैं। धंधा लगाने नहीं दिया जाता। अब देखना यह होगा कि क्या मनपा, व पुलिस इस फेरीवालो को रोजी, रोटी कमाने के लिए धंधा लगाने देती हैं या नही।

Comentarios


bottom of page