top of page
  • Writer's pictureBB News Live

भवन निर्माता के खिलाफ किसानों का आंदोलन

किसानों के समर्थन में शहर प्रमुख रवि पाटिल




कल्याण। कल्याण पश्चिम स्थित वडवली, कोलीवाड़ा और अटाली के किसानों ने भवन निर्माता के खिलाफ आंदोलन शुरू कर दिया है। किसानों ने भवन निर्माता पर धोखाधड़ी का आरोप करते हुए कल्याण तहसील कार्यालय के बाहर अनशन पर बैठ गए हैं। जब तक न्याय नहीं तब तक चुनाव में वोट नहीं, ऐसी भूमिका वडवली, कोलीवाड़ा के किसानों ने अपनाई है। किसानों का आरोप है कि वर्ष 2007-08 में निर्मल लाइफस्टाइल नामक कंस्ट्रक्शन कंपनी ने गांव के किसानों की जमीनें विकास के लिए ली थी। 15 साल हो गए अभी तक जमीनों पर इमारत का निर्माण नहीं हुआ।

जमीनों पर नहीं हुआ कोई निर्माण

किसान संगठन से जुड़े रमण तरे ने किसानों के साथ धोखाधड़ी किए जाने का आरोप बिल्डर पर लगाया है। उनका कहना है कि 15 साल पहले आर्थिक परिस्थिति से परेशान वडवली के किसानों ने अपनी जमीन डेवलपमेंट को दिया था। बदले में कुछ किसानों को मुआवजा मिला वह भी किस्तों में जो, किसानों के कोई काम ना आ सका। उनकी मांग है कि संबंधित बिल्डर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर किसानों को उनकी जमीन वापस लौटाई जाए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसानों को न्याय नहीं मिलता तो किसानों की तरफ से आने वाले चुनाव का बहिष्कार किया जाएगा।

किसानों को न्याय दिलाने का किया जाएगा पूरा प्रयास

किसानों के अनशन का समर्थन करने पहुंचे शिवसेना शहर प्रमुख रवि पाटील ने कहा कि किसानों के साथ धोखाधड़ी करने वाले बिल्डर पर कार्रवाई तो होनी ही चाहिए, साथ ही इस मामले से जुड़े सरकारी अधिकारियों के खिलाफ भी कानूनी एक्शन लिया जाना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि इस अन्याय के खिलाफ मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से भी मुलाकात की जाएगी और किसानों को न्याय दिलाने का पूरा प्रयास किया जाएगा।

Comments


bottom of page