top of page
  • Writer's pictureBB News Live

विक्रोली सन्देश विद्यालय में डिजिटल मेले का आयोजन


मुंबई। विक्रोली स्थित संदेश विद्यालय व समुद्धि विद्यालय के माध्यम से प्रथम इन्फोटेक फाउंडेशन के सौजन्य से एक डिजिटल मेले का आयोजन किया।जिसमें स्कूल के दोनों माध्यमों के कक्षा एक से नौंवी तक के छात्रों ने हिस्सा लिया।छात्रों ने स्क्रैच का उपयोग करके कंप्यूटर,विज्ञान पर आधारित प्रोजेक्ट में चंद्रयान 3 पर एक पावर प्वाइंट प्रजेंटेशन बनाया था।

विद्यालय की समृद्धि म्हात्रे और अन्य मुख्य अतिथियों ने छात्रों को विभिन्न अप्लिकेशन का आसानी से उपयोग करते हुए उक्त प्रोजेक्ट बनाने सराहना की।समृद्धि ने यह भी बताया की यहां के कक्षा 1 से 4 तक के छात्र पीआईएफ द्वारा प्रदान किए गए शिक्षा गेम के माध्यम से गणित और अंग्रेजी विषय को स्वयं कैसे सीख सकते हैं। आज के डिजिटल युग में कंप्यूटर का उपयोग करना बहूत ही ज़रूरी है।उन्होंने यह भी बताया की छात्रों को कंप्यूटर सीखने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए ताकि वह आगे चलकर उनके व्यावसायिक जीवन में उपयोगी हो।

बताया जाता है की समृद्धि महात्रे हमेशा ऐसे कार्यक्रमों पर अपनी प्रतिक्रिया देती रहती हैं और छात्रों को इसके लिए प्रोत्साहित भी करती रहती हैं।छात्रों व कंप्यूटर के शिक्षकों,स्कूल के शिक्षकों के प्रयासों से आज यह डिजिटल मेला सफलतापूर्वक आयोजित किया गया।जिसमे स्कुल के छात्रो ने भारी संख्या में हिस्सा लिया है।

Comments


bottom of page