top of page
  • Writer's pictureBB News Live

चांदिवली में ट्रैफिक की भारी समस्या

मुंबई। चांदिवली विधानसभा क्षेत्र में ट्रैफिक जाम की भारी समस्या लंबे अरसे से है बावजूद उसके स्थानीय जनप्रतिनिधि और समाज सेवी संस्थाएं इस पर मौन धारण किए हुए हैं। महत्वपूर्ण बात यह की यहां के ट्रैफिक जाम वाले इलाकों में यदि किसी की तबीयत एकाएक खराब हो जाय या फिर गर्भवती महिला को प्रसव की पीड़ा शुरू हो जाय तो उन्हें अस्पताल पहुंचाना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार चांदिवली विधानसभा के अंतर्गत आने वाली साकी विहार रोड, अंधेरी कुर्ला रोड, घाटकोपर अंधेरी रोड़, खैरानी रोड तथा साकीनाका नब्बे फीट रोड पर सुबह से शाम तक आए दिन ट्रैफिक जाम हुआ करता है। स्थानीय लोगों का कहना है कि साकीनाका नब्बे फीट रोड, असल्फा नारी सेवा सदन मार्ग पर अनेक जगहों पर अवैध रूप से टेंपो, रिक्शा, टैक्सी तथा अन्य वाहनों की पार्किंग किए जाने से हमेशा ही वाहनों की लंबी लंबी कतारें लगी रहती हैं। बताया जाता है कि साकीनाका में ट्रैफिक जाम की समस्या लंबे अरसे चली आ रही है।


उसके बाद भी इस समस्या से निजात दिलाने के लिए कोइ भी ठोस कदम नहीं उठा जा रहा है। चांदिवली के युवा नेता और मुंबई कांग्रेस उत्तर भारतीय प्रकोष्ठ के मुंबई प्रदेश उपाध्यक्ष सूरज गिरी ने बताया कि साकीनाका, जरीमरी,असल्फा विलेज, नब्बे फीट रोड, नारी सेवा सदन मार्ग, खैरानी रोड पर ट्रैफिक जाम की समस्या लंबे समय से चली आ रही है। उसके बाद भी ट्रैफिक बिभाग की ओर से इस समस्या को सुलझाने का प्रयास नहीं किया जा रहा है। सूरज गिरी ने यह भी बताया कि जब से साकीनाका से सहार एयरपोर्ट के लिए नया रास्ता शुरू किया गया तब से ट्रैफिक समस्या और भी विकराल होती जा रही।


गिरी का यह भी कहना है कि दिन के समय में यदि किसी गर्भवती महिला को कुर्ला भाभा अस्पताल या फिर घाटकोपर के राजावाडी अस्पताल में जाना है तो उसे समय से पहुंच पाना नामुमकिन हो जाएगा। वहीं दूसरी तरफ यह भी देखने में भी आया है कि ट्रैफिक जाम समस्या के कारण अति विशिष्ट व्यक्ति भी उपनगरों में आने को कतराते हैं। जिसके कारण ट्रैफिक समस्या को सुलझाने के लिए ठोस कदम उठाए जाने की मांग सूरज गिरी की ओर से परिवहन विभाग से की गई है।


Comentários


bottom of page