top of page
  • Writer's pictureBB News Live

चेंबूर सुभाष नगर स्थित पप्पू उद्यान की हालत खस्ता : नगरसेविका ने दिया सहायक आयुक्त को पत्र



मुंबई। चेंबूर वार्ड क्रमांक 152 के अंतर्गत आने वाले सुभाष नगर स्थित कै. जगदीश डोलस उर्फ पप्पू उद्यान की हालत बद से बदतर हो गई है। खास बात यह है कि उद्यान की बदहाली के कारण स्थानीय निवासियों को सुबह शाम मॉर्निंग वॉक करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जिसके कारण वार्ड क्रमांक 152की कार्यसम्राट नगरसेविका आशा ताई सुभाष मराठे द्वारा इस उद्यान की मरम्मत शीघ्रता शीघ्र करने के लिए मनपा एम(प) के सहायक आयुक्त को बुधवार से पत्र दिया है।

मनपा एम(प) विभाग के सहायक आयुक्त को लिखे पत्र में नगरसेविका आशा ताई मराठे ने बताया कि वार्ड क्रमांक 152 सुबास नगर स्थित कै. जगदीश डोलस उर्फ पप्पू उद्यान की हालत बद से बदतर हो गई है। वर्ष 2018तक यह उद्यान मनपा के अधीन था। लेकिन उसके बाद म्हाडा की ओर से एक परिपत्रक निकालकर इस उद्यान को अपने अधीन ले लिया गया। गौर करने वाली बात यह है कि म्हाडा ने जबसे इस उद्यान को अपने अधीन लिया उसके बाद से इस उद्यान की बदहाली शुरू हो गई है। हालांकि अब भी इस उद्यान की मरम्मत का अधिकार मनपा के पास है।प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि उद्यान में पानी की सुविधा न होने से सभी प्रकार के फूल, झाड़ , वेली और यहां की हरियाली लुप्त हो गई। पेड़ पौधे मुरझा गए हैं। दूसरी महत्वपूर्ण बात यह है कि उद्यान में पौधों की देखभाल के लिए माली नही है।


इसके अलावा उद्यान की सड़कें जर्जर हो गई है। खेलकूद और मनोरंजन की सामग्री लापता हो गई है। इसके अलावा वरिष्ठ नागरिकों को बैठने के लिए कुर्सी तक नहीं है। नगरसेविका ने यह भी बताया कि उद्यान में लाईट न होने से अंधेरे का साम्राज्य व्याप्त है। जिसके कारण रात में यह उद्यान नशेड़ियों और चरसी गरदुल्लो का अड्डा बनता जा रहा है। उद्यान में सुरक्षारक्षक के तैनात न किए जाने से कभी भी अप्रिय घटना घटने की आशंका नगरसेविका ने जताई है। जिसके कारण नगरसेविका आशा ताई मराठे ने बुधवार को मनपा एम(प) के सहायक आयुक्त को


पत्र देकर इस उद्यान की शीघ्रता शीघ्र मरम्मत के अलावा अन्य सुविधाएं उपलब्ध न कराए जाने पर सुभाष नगर के निवासियों के साथ आंदोलन किए जाने की धमका दी है।

Comments


bottom of page