top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

CGST अधीक्षक पर CBI ने मामला दर्ज किया



CBI registered a case against CGST Superintendent
CBI registered a case against CGST Superintendent

मुंबई: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने शुक्रवार को नवी मुंबई के केंद्रीय वस्तु एवं सेवा कर (सीजीएसटी) अधीक्षक के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया। एजेंसी के अधिकारियों ने दावा किया कि अधिकारी ने कथित तौर पर ₹65.82 लाख की आय से अधिक संपत्ति अर्जित की है, जो उनकी आय के ज्ञात स्रोत से 61.45% अधिक है।

सीबीआई के अनुसार, 4 जनवरी को एजेंसी की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के कार्यालय से एक शिकायत प्राप्त हुई थी, जिसमें कहा गया था कि सीजीएसटी नवी मुंबई आयुक्तालय के तत्कालीन अधीक्षक, एंटी इवेजन सेक्शन, बी सोमेश्वर राव सार्वजनिक रूप से कार्य कर रहे थे। 2013-2022 की अवधि के दौरान नौकर के पास या तो उसके नाम पर या उसके परिवार के सदस्यों के नाम पर आय से अधिक संपत्ति थी, जिसका वह संतोषजनक हिसाब नहीं दे सकता।

“अधिकारी पर आपराधिक कदाचार और संबंधित धाराओं के आरोप में मामला दर्ज किया गया है, जिसमें यदि कोई लोक सेवक या उसकी ओर से कोई व्यक्ति, अपने कार्यालय की अवधि के दौरान किसी भी समय, उस पर कब्जा कर रहा है जिसके लिए लोक सेवक वह अपनी आय के ज्ञात स्रोतों से अधिक आर्थिक संसाधनों या संपत्ति का संतोषजनक हिसाब नहीं दे सकता। अन्य आरोप उस मामले से संबंधित हैं जिसमें एक लोक सेवक अपने लिए या किसी अन्य व्यक्ति के लिए किसी भी मूल्यवान वस्तु को बिना प्रतिफल के या उस प्रतिफल के लिए स्वीकार करता है या प्राप्त करता है या स्वीकार करने के लिए सहमत होता है या प्राप्त करने का प्रयास करता है जिसे वह जानता है कि वह किसी ऐसे व्यक्ति से अपर्याप्त है जिसे वह जानता है। उसके द्वारा किए गए या किए जाने वाले किसी कार्यवाही या व्यवसाय में शामिल होना, या होना, या होने की संभावना होना, या स्वयं के या किसी लोक सेवक, जिसके वह अधीनस्थ है, के आधिकारिक कार्यों से कोई संबंध होना, या किसी ऐसे व्यक्ति से जिसके बारे में वह जानता हो कि वह संबंधित व्यक्ति में रुचि रखता है या उससे संबंधित है,” एक सीबीआई अधिकारी ने कहा।

Comments


bottom of page