top of page
  • Writer's pictureBB News Live

ब्रूकफील्ड प्रॉपर्टीज़ ने पवई में आयोजित किया पहला ज़ीरो वेस्ट रन



मुंबई। ब्रूकफील्ड प्रॉपर्टीज़ ने द रोटरी क्लब ऑफ़ मुंबई लेकर्स के सहयोग से ग्यारहवें पवई रन में मुंबई के पहले ज़ीरो वेस्ट रन का आयोजन किया था। इस साल की थीम #BreakThePlasticHabit के समर्थन में और शुन्य कचरा वातावरण में स्वास्थ्य और कल्याण को बढ़ावा देने के प्रमुख उद्देश्य से यह 4 किमी की मैराथन दौड़ी गयी। ब्रूकफील्ड प्रॉपर्टीज़ के भारत के पोर्टफोलियो में से प्रमुख ऑफिस स्पेस एसेट्स का एक क्लस्टर पवई बिज़नेस डिस्ट्रिक्ट में 26 जून 2022 को श्री अंकुर गुप्ता, प्रबंध भागीदार और रियल एस्टेट भारत और मध्य पूर्व के प्रमुख, कंट्री हेड - भारत, ब्रुकफील्ड एसेट मैनेजमेंट ने सीएक्सओ रन को हरी झंडी दिखाई और सामुदायिक संचालन को श्री विट्ठल सूर्यवंशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष और क्षेत्रीय प्रमुख-पश्चिम, ब्रुकफील्ड प्रॉपर्टीज द्वारा हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया। 2000 से ज़्यादा लोगों ने इस पहल में हिस्सा लिया और 150 से ज़्यादा सीएक्सओ #BreakThePlasticHabit के समर्थन में इसमें दौड़े।


रीसर्कल (ReCircle) यह संसाधनों की पुनःप्राप्ति क्षेत्र में कार्यरत उद्यम इस पहल का रीसाइकलिंग पार्टनर है। संसाधनों को नष्ट होने से रोककर और रीसाइकल, पुनःउपयोग और पुनःनिर्माण के ज़रिए संसाधनों को पुनःप्राप्त करके स्थिर भविष्य के निर्माण में रीसर्कल (ReCircle) जुटा हुआ है। इस शुन्य कचरा रन से जुटाया जाने वाला पूरा फंड रोटरी क्लब द्वारा जिनकी सहायता की जा रही है ऐसे कई चैरिटेबल और सामाजिक कामों में इस्तेमाल किया जाएगा।


ब्रूकफील्ड प्रॉपर्टीज़ ने दौड़ने का अनोखा अनुभव "द इनोवेशन रन" बनाने के लिए पवई में सबसे पुराने संस्थान आईआईटी मुंबई के साथ सहयोग किया है। इसमें सीएक्सओ ने आईआईटी मुंबई के छात्रों के साथ दौड़ लगाई। आज और भविष्य के लीडर्स ने इस रन को समर्थन देकर उसका उद्देश्य पूरा होने में मदद की है। लाइव म्युज़िक, फ़ूड पॉप-अप्स, खरीदारी और मनोरंजन से भरपूर एक कार्निवल के साथ यह रन समाप्त हुई। पवई के लोगों के सक्रीय और उत्साही सहभागिता से इस पूरी पहल में मौजमस्ती, तंदुरुस्ती, सामाजिक एकता, सामाजिक कार्य और मनोरंजन का बेहतरीन मिलाप देखा गया।


पवई रन के बारे में ब्रूकफील्ड प्रॉपर्टीज़ के सीईओ और एमडी श्री आलोक अगरवाल ने कहा, "ब्रूकफील्ड प्रॉपर्टीज़ में हम मानते हैं कि हमारी आज और कल की पीढ़ियों के रहने के लिए इस दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने के प्रयासों की शुरूआत अपने आप से की जानी चाहिए। पवई रन के लिए रोटरी क्लब ऑफ़ मुंबई लेकर्स और आईआईटी मुंबई के ई-सेल के साथ सहयोग करके और इस जागरूक, सक्रीय समुदाय में शामिल होकर हमें बहुत ख़ुशी हो रही है। पवई को प्लास्टिक-मुक्त बनाने के उद्देश्य से उठाया गया पहला कदम #BreakThePlasticHabit के साथ शुन्य कचरा रन का आयोजन किया गया था।"

bottom of page