top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

BMC कर्मचारी ने लगाई फांसी, सीनियर्स पर उत्पीड़न का आरोप



BMC employee hanged himself, accuses seniors of harassment
BMC employee hanged himself, accuses seniors of harassment

सीनियर्स पर उत्पीड़न का आरोप

मुंबई। बीएमसी के एक 44 वर्षीय हाउसकीपर ने अपने वरिष्ठों के “उत्पीड़न” के बाद कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। मृतक की पहचान सुभाष सोनावने के रूप में हुई, जो पी वार्ड में कार्यरत थे। पुलिस ने एक सुसाइड लेटर बरामद किया है, जिसमें जूनियर ओवरसियर जियो कोटेन और एक अनाम सुपरवाइजर पर सोनावने को एक महीने की छुट्टी के बाद फिर से ड्यूटी पर लौटने देने के बदले आर्थिक मदद मांगने का आरोप लगाया गया है।

ओशिवारा पुलिस के अनुसार, मृतक जोगेश्वरी पश्चिम के आनंद नगर में रहता था और उसने अपनी बीमार बेटी की देखभाल के लिए छुट्टी ली थी, जो हृदय की समस्या से पीड़ित थी। पत्र में आरोप लगाया गया कि कोटेन ने नवंबर 2023 में सोनावणे से 10,000 रुपये लिए। जब सोनावणे ने इस साल 10 जनवरी को फिर से ड्यूटी पर लौटने की कोशिश की, तो आरोपी और पर्यवेक्षक ने उन्हें दोबारा काम पर नहीं आने दिया।

पत्र के अनुसार, मृतक ने 10-18 जनवरी तक काम करने की सूचना दी, लेकिन कोटेन और दूसरे व्यक्ति ने उसका मेडिकल परीक्षण नहीं कराने के बदले में क्रमशः 10,000 और 5,000 रुपये की मांग की। लगातार “उत्पीड़न” के कारण, सोनावणे ने कथित तौर पर 19 जनवरी की सुबह अपने आवास पर फांसी लगा ली। बाद में, कूपर अस्पताल के डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

पुलिस को सोनावणे के कपड़ों में सुसाइड लेटर मिला. उनके परिवार में पत्नी, पिता, बेटी (16) और बेटा (19) हैं।

bottom of page