top of page
  • Writer's pictureBB News Live

रमेश चेन्नीथला ने बीजेपी पर बोला करारा हमला


भिवंडी लोकसभा सीट को लेकर कोई ऐलान नहीं किया गया

राम मंदिर समारोह में राष्ट्रपति को केवल इसलिए नहीं बुलाया क्योंकि वह आदिवासी




भिवंडी। भिवंडी में कांग्रेस की कोंकण विभागीय समीक्षा बैठक में महाराष्ट्र के नवनियुक्त प्रभारी रमेश चेन्नीथला ने भाजपा सहित प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि भगवान श्री राम सबके हैं, लेकिन बीजेपी उनका इस्तेमाल राजनीति के लिए करती है। देश में महंगाई, बेरोजगारी जैसी कई समस्याएं हैं और युवाओं के साथ-साथ आम जनता त्रस्त है, वहीं भाजपा सिर्फ वोट और सत्ता की राजनीति करने में लगी है।

पीएम ने तीन बार किया महाराष्ट्र का दौरा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन बार महाराष्ट्र का दौरा कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने महाराष्ट्र के लिए कुछ खास नहीं किया है। श्री राम हम सबके हैं और देश के करोड़ों लोग उनकी पूजा करते आए हैं। रमेश चैन्निथल ने प्रधानमंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि अयोध्या के राम मंदिर में प्रभु श्री राम से ज्यादा महत्व मोदी को दिया गया और यह सब आगामी लोकसभा चुनाव में वोट लेने के लिए किया गया है। वे लोकसभा चुनाव के लिए मोर्चा बनाने के लिए बुधवार को भिवंडी के वाटिका होटल में कोंकण विभागीय कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में बोल रहे थे।

बैठक में मौजूद थे ये लोग

इस बैठक में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नानाभाऊ पटोले, पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण, विपक्ष के नेता विजय बड़ेट्टीवार, पूर्व मंत्री बालासाहेब थोरात, पूर्व मंत्री आरिफ नसीम खान, चंद्रकांत हंडोरे, भालचंद्र मुंगेकर, हुसैन दलवाई,पूर्व मंत्री व महासचिव तारिक फारूकी , पूर्व सांसद सुरेश टावरे, जावेद फारूकी, फाजिल अंसारी , भिवंडी शहर जिला अध्यक्ष एड रसीद मोमिन, मनोज शिंदे आयोजक ठाणे जिला ग्रामीण अध्यक्ष दयानंद चोरघे,डॉ अब्दुल कादिर, अर्शी आज़मी, पंकज गायकवाड और बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी मौजूद थे।

अंतिम फैसला इंडिया एलाइंस के वरिष्ठ पार्टी नेता लेंगे

इस बैठक में भिवंडी लोकसभा सीट कांग्रेस के कोटे में मांगने के सवाल पर प्रभारी रमेश चेन्नीथल्ला और प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने चुप्पी साधे रखी उन्होंने कहा कि इंडिया एलायंस की बैठक के बाद सब कुछ साफ हो जाएगा। इसे सुनकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में एक तरह की निराशा देखी गई। रमेश चेन्नीथला ने कहा महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी पूरी ताकत से लोकसभा चुनाव लड़ेगी और सभी पार्टियों को सीटें मांगने का अधिकार है, लेकिन अंतिम फैसला इंडिया एलाइंस के वरिष्ठ पार्टी नेता लेंगे।

असम के मुख्यमंत्री चोर

पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि असम के मुख्यमंत्री चोर हैं और वह सबसे भ्रष्ट सरकार चला रहे हैं। चूंकि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा को भारी समर्थन मिल रहा है, इसलिए असम सरकार ने इसमें बाधा डालने के लिए राहुल गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। इसलिए हम इसकी निंदा करते हैं। केंद्र सरकार विपक्षी नेताओं पर दबाव बनाने के लिए ईडी, सीबीआई का गैरकानूनी तरीके से इस्तेमाल कर रही है। कांग्रेस प्रभारी रमेश चेन्निथल यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति को अयोध्या राम मंदिर समारोह में केवल इसलिए आमंत्रित नहीं किया गया क्योंकि वह आदिवासी और महिला थी।

नाना पटोले ने कहा

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नानाभाऊ पटोले ने नाना पटोले ने बताया कि इंडिया अलायंस के सभी घटक दलों की बैठक के बाद लोकसभा सीटों का बंटवारा योग्यता के आधार पर किया जाएगा। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के बाद कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने बंद कमरे में जिलेवार पदाधिकारियों से चर्चा की और सभी लोकसभा क्षेत्रों की समीक्षा की। कोंकण संभागीय समीक्षा बैठक को सफल बनाने के लिए ठाणे ग्रामीण कांग्रेस जिला अध्यक्ष दयानंद चोरघे के नेतृत्व में जिला पदाधिकारियों ने कड़ी मेहनत की।

-----

Comments


bottom of page