top of page
  • Writer's pictureBB News Live

भारी बारिश के कारण कुर्ला लोकमान्य तिलक टर्मिनस जाने वाले यात्रियों का बुरा हाल



मुंबई। पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बरसात के कारण कुर्ला स्टेशन पूर्व से कुर्ला लोकमान्य तिलक टर्मिनस तक जगह जगह जलजमाव के कारण सड़क पर गड्ढों की भरमार हो गई है। इस कारण कुर्ला लोकमान्य तिलक टर्मिनस तथा आस पास की बस्तियों में रहने वाले लोगों का बुरा हाल हो गया है। उसके बाद भी मनपा और रेल प्रशासन पानी निकासी के लिए कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है।                                                                                           

मिली जानकारी के अनुसार पिछले कई सालों से कुर्ला रेलवे कॉलोनी, साबले नगर क्रांति नगर ,संतोषी माता नगर और कुर्ला से लेकर लोकमान्य तिलक टर्मिनस तक बरसात में जगह जगह जलजमाव हो रहा है। इसके अलावा टर्मिनस के ठीक समीप स्थित क्रांति नगर झोपड़पट्टी  के अनेक घरों में बरसाती पानी भर जाने से निवासियों की रातों की नींद हराम हो गई है। चेंबूर के जाने माने युवा समाजसेवक राजा भाऊ सोनटक्के ने बताया कि  कुर्ला लोकमान्य तिलक टर्मिनस जाने वाले यात्रियों और यहां के स्थानीय निवासियों, स्कूली बच्चों को घुटने भर पानी में से गुजरना पड़ रहा है। उसके बाद भी रेल प्रशासन यात्रियों को सुविधाएं मुहैया नहीं करा रहा था।


राजा भाऊ ने कहा कि देखने में यह आया है कि रेलवे कॉलोनी से साबले नगर तक अनेक जगहों पर सड़क पर गड्ढों की भरमार हो गई है। जिससे वरिष्ठ नागरिकों और स्कूली बच्चों को काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा  एंबुलेंस को आने के लिए भी दिक्कत हुआ करती है। राजा भाऊ सोनटक्के ने मध्य रेल के महाप्रबंधक और मनपा के वरिष्ठ अधिकारियों से कुर्ला टर्मिनस की सड़कों को बनाने की मांग की है। इसके अलावा निचले इलाकों में जलजमाव को रोकने के लिए मोटर पंप बिठाने की मांग की है।

Comments


bottom of page