top of page
  • Writer's pictureBB News Live

बेस्ट बस का पेशेवर मोबाइल चोर हुआ गिरफ्तार, करीब 3 लाख रुपए के 20 मोबाइल फोन हुए बरामद



मुंबई। मुंबई के बेस्ट बसो में यात्रियों का मोबाइल चोरी कर रफूचक्कर होने वाले पेशेवर चोर को तिलक नगर पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाला है।पकड़े गए उक्त चोर का नाम मोहम्मद जहीर अब्बास शेख (36) बताया जाता है।जिसके पास से पुलिस ने करीब 3 लाख के 20 बेस कीमती मोबाइल फोन बरामद हुए हैं।

गौरतलब है की 29/04/2022 के दिन एक युवक ने तिलक नगर पुलिस स्टेशन पहुंच कर शिकायत दर्ज कराई थी की बेस्ट बस क्रमांक 354 में प्रवास के दौरान छेडानगर से अमर महल के बीच किसी ने उसका मोबाइल चोरी की है।अतिरिक्त पुलिस आयुक्त संजय दराडे,पुलिस उपायुक्त के के उपाध्याय,सहायक पुलिस आयुक्त नितिन जाधव व वरिष्ठ पुलिस निरिक्षक सुनील काले के निर्देश पर पुलिस ने यह मामला अपराध क्रमांक 264/2022 भादवी 379 के तहत 29 अप्रैल 2022 को दर्ज किया था।तब से तिलक नगर की पुलिस इस मामले के आरोपी की तलाश में थी।


पुलिस सूत्र बताते हैं की 18 जुलाई को यहां के एपीआई राहुल वाघमारे को गुप्त सुचना मिली की एक मोबाइल चोर मोबाइल बेचने के लिए चेंबूर में आने वाला है।इस जानकारी को पक्की करके राहुल वाघमारे व उनकी टीम ने सिविल ड्रेस में तय समय पर तय स्थल पर अपनी फील्डिंग लगाई।जैसे ही पकड़ा गया आरोपी संसयित हालत में पुलिस को दिखाई दिया पुलिस ने उसे धर दबोचा।


पुलिस की पूछतांछ में उसने उक्त घटना का गुनाह आरोपी मोहम्मद जहीर अब्बास शेख 36 ने कबूल किया।उसके बाद उसके माध्यम से पुलिस ने कुल 20 बेस कीमती चोरी किए हुए मोबाइल बरामद किए हैं जिनकी कुल कीमत 2 लाख 93 हजार रुपए बताए जाते हैं।पुलिस के अनुसार शिवाजी नगर चाँद बेकरी के पास रहने वाला मोहम्मद जहीर अब्बास शेख एक पेशेवर मोबाइल चोर है वह दिन भर बेस्ट की बसो में सवार होकर मोबाइल चोरी का काम करता था।जिससे पुलिस अधिक पूछतांछ कर रही है।

bottom of page