top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

AC लोकल ट्रेन में अचानक पहुंची टास्क फाॅर्स, पकड़े गए बेटिकेट यात्री



Task force suddenly arrived in AC local train - ticketless passengers caught
Task force suddenly arrived in AC local train - ticketless passengers caught

मुंबई : मध्य रेलवे के मुंबई डिवीजन ने स्थानीय दैनिक यात्रियों के लिए बेहतर अनुभव सुनिश्चित करने और एसी लोकल और प्रथम श्रेणी कोचों में घुसपैठियों के कारण होने वाली भीड़ से बचने के लिए एक अलग ‘टार्स्क फोर्स’ का गठन किया है। टास्क फोर्स ने प्रथम श्रेणी और एसी लोकल में यात्रा करने वाले अनधिकृत यात्रियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है। इस अभियान में एक अलग व्हाट्सएप शिकायत नंबर 7208819987 की घोषणा की गई।

मध्य रेलवे ने उपनगरीय ट्रेनों में अनियमित यात्रा से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए 25 मई से एक समर्पित टास्क फोर्स शुरू की है। व्हाट्सएप हेल्पलाइन मोबाइल नंबर 7208819987 के माध्यम से यात्रियों की समस्याओं पर तत्काल प्रतिक्रिया देने के लिए 14 कर्मचारियों की एक टास्क फोर्स बनाई गई है। इस मोबाइल नंबर पर मदद मांगी जा सकती है.

अवैध यात्रा के कुल 2,979 मामले सामने आए

योजना शुरू होने के बाद 15 जून तक अवैध यात्रा के कुल 2,979 मामले पकड़े गए हैं। जिससे 10 लाख 4 हजार 985 रुपये का जुर्माना वसूला गया है. इस सक्रिय कार्रवाई के परिणामस्वरूप यात्री शिकायतों में उल्लेखनीय कमी आई है। प्रतिदिन 100 से अधिक मामले। 15 जून 2024 तक शिकायतों की संख्या घटकर केवल 7 मामले प्रतिदिन रह गई है. विशेष रूप से, मध्य रेलवे का मुंबई उपनगरीय नेटवर्क प्रति दिन 1810 लोकल ट्रेनों के माध्यम से लगभग 3.3 लाख यात्रियों को ले जाता है। मध्य रेलवे द्वारा चलाई जाने वाली कुल 66 एसी लोकल ट्रेनें प्रति दिन औसतन लगभग 78,000 यात्रियों को ले जाती हैं।

Comments


bottom of page