top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

31.45 लाख रुपये की नशीली दवाओं के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार



One person arrested with drugs worth Rs 31.45 lakh
One person arrested with drugs worth Rs 31.45 lakh

पुलिस का कहना है कि सोशल मीडिया पर सप्लाई ऑर्डर लिया

ठाणे : ठाणे जिले में एक व्यक्ति को कथित तौर पर 31.45 लाख रुपये के गांजा, चरस और हशीश के साथ गिरफ्तार किया गया। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि उसने कथित तौर पर सोशल मीडिया के माध्यम से नशीली दवाओं की आपूर्ति के ऑर्डर लिए डीसीपी ने कहा, “वरिष्ठ निरीक्षक विकास घोडके के नेतृत्व में अपराध शाखा यूनिट V की एक टीम ने बुधवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर वेज एस्टेट इलाके के इंदिरा नगर से उसे गिरफ्तार कर लिया। हमने उस समय उसके पास से 30,200 रुपये मूल्य का 3.2 किलोग्राम गांजा जब्त किया।” रिपोर्ट के अनुसार अधिकारी ने कहा, “उनके घर की तलाशी में 60.5 किलोग्राम गांजा, 290 ग्राम चरस और हशीश तेल की 19 छोटी बोतलें मिलीं, जिनकी कुल कीमत 31 लाख रुपये है। यह पहली बार था जब ठाणे पुलिस ने गांजा जब्त किया था।” की सूचना दी। डीसीपी ने कहा कि रुषभ भालेराव को 12 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया और पेडलिंग नेटवर्क का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

इस बीच, एक अन्य घटना में, मुंबई के दो ड्रग तस्करों को अंधेरी के वर्सोवा इलाके में गिरफ्तार किया गया, जब उनके पास से 2.40 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य की मेफेड्रोन (एमडी) दवाएं जब्त की गईं, अपराध शाखा के अधिकारियों ने शनिवार को कहा था।

उन्होंने बताया कि उनके पास से करीब 1,020 ग्राम एमडी ड्रग्स जब्त किया गया।

मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों के मुताबिक, मुंबई के दो ड्रग पेडलर्स के खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा, हम मामले की आगे जांच कर रहे हैं।

इससे पहले, हाल ही में मुंबई पुलिस की एंटी नारकोटिक्स सेल ने दो नाइजीरियाई लोगों को गोरेगांव के आरे इलाके से 17.40 लाख रुपये के मेफेड्रोन के साथ गिरफ्तार किया था। एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने कथित तौर पर पड़ोसी पालघर जिले के वसई, विरार और नालासोपारा इलाकों में ड्रग्स की आपूर्ति की। एंटी-नारकोटिक्स सेल की घाटकोपर यूनिट ने गोरेगांव इलाके में दो नाइजीरियाई ड्रग तस्करों को पकड़कर एक महत्वपूर्ण गिरफ्तारी की। संदिग्धों के पास एमडी दवाएं मिलीं, जिनकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत 17 लाख रुपये से अधिक है। जब्ती के बाद, उनके खिलाफ नारकोटिक ड्रग्स एंड साइकोट्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था। दोनों व्यक्तियों को अदालत में पेश किया गया, जहां उन्हें 6 फरवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। अधिकारियों ने कहा कि गिरफ्तार ड्रग तस्कर कथित तौर पर मुंबई और पालघर जिलों में ड्रग्स की आपूर्ति में शामिल थे।

Comments


bottom of page