top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

22 जनवरी को मांस-मछली और शराब पर बैन



Ban on meat, fish and liquor on 22 January
Ban on meat, fish and liquor on 22 January

उल्हासनगर : महानगरपालिका ने 22 जनवरी यानि भगवान राम के प्राण प्रतिष्ठा के दिन पूरे शहर में मांस-मछली और शराब पर बैन लगाया. महाराष्ट्र के ठाणे जिले में भिवंडी निजामपुर शहर महानगरपालिका ने अपने अधिकार क्षेत्र में स्थित मांस बेचने वाली सभी दुकानों को 22 जनवरी को बंद रखने की अपील की है. इस दिन उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है. महानगरपालिका के प्रशासक एवं नगर निगम आयुक्त अजय वैद्य ने यह अपील की और दुकानदारों से सहयोग मांगा है.

वैद्य ने जारी एक बयान में कहा कि अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह का आयोजन होना है और इस अवसर पर पूरे भिवंडी में उत्सव मनाने की योजना बनाई गई है. पुलिस अधिकारियों, नगर निकाय प्रशासन और स्थानीय शांति समिति की गुरूवार को हुई समीक्षा बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया कि उस दिन भिवंडी में मांस, चिकन और मछली की दुकानें बंद रहेंगी. इसके बाद यह अपील की गई है.

इससे पहले, ठाणे जिले के सांप्रदायिक रूप से संवेदनशील पडघा गांव की ग्राम पंचायत ने स्थानीय लोगों से 22 जनवरी को मांसाहारी भोजन और शराब बेचने वाली दुकानों को बंद करने की अपील की थी. भिवंडी तहसील का यह गांव पिछले साल इस्लामिक स्टेट और देश में अन्य आतंकी मॉड्यूल की जांच के तहत राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा की गई छापेमारी के कारण चर्चाओं में था. गौरतलब है कि महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे को भी राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल होने के लिए उन्हें निमंत्रण मिला है.

Comments


bottom of page