top of page
  • Writer's pictureBB News Live

252 करोड़ 28 लाख के ड्रग्स के साथ 10 लोग गिरफ्तार

सांगली में एमडी बनाने के कारखाने पर भी पुलिस ने की छापामारी





मुंबई। घाटकोपर अपराध शाखा यूनिट 7 व अमली पदार्थ विरोधी पथक (घाटकोपर यूनिट) ने संयुक्त कार्रवाई कर 1 महिला व 9 पुरुष आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस की इस टीम ने महाराष्ट्र के सांगली जिले में नशीले पदार्थ बनाने के कारखाने पर छापामारी कर कुल 252 करोड़ 28 लाख की एमडी (मेफेड्रान) भी बरामद किए है। इसके अलावा भी कुछ सोने के आभूषण, नगदी, कार व अन्य सामान पुलिस ने बरामद किए हैं, जिनकी कुल कीमत 27 लाख 38 हजार 420 रुपए बताए जाते है। इस तरह पुलिस ने कुल 252 करोड़ 55 लाख 38 हजार 420  रुपए का मुददेमाल पुलिस ने जब्त किए है।


महिला को हिरासत में लिया


पुलिस सूत्र बताते हैं कि घाटकोपर अपराध शाखा यूनिट 7 की पुलिस व घाटकोपर अमली पदार्थ विरोधी कक्ष को गुप्त जानकारी मिली थी कि सीएसटी रोड सांताक्रुज चेंबूर लिंक रोड स्थित सयाजी पगारे चाल कुर्ला पश्चिम से एक महिला मेफेड्रान पावडर (एमडी) बेचने का काम करती है। इस जानकारी को पक्की करके यूनिट 7 की पुलिस ने 16 मार्च को उक्त महिला को हिरासत में लिया। जिसके पास से पुलिस ने 641 ग्राम एमडी और 12 लाख 20 हजार नगद 25 ग्राम सोने के आभूषण जिसकी कीमत 1 लाख 50 हजार 42 रुपए बरामद किया।


 पुलिस ने की कारखाने पर छापेमारी


उक्त महिला की निशानदेही पर पुलिस ने मिरारोड से 1 युवक को गिरफ्तार किया। उक्त युवक की निशानदेही पर पुलिस ने गुजरात के सूरत में छापामारी कर 2 लोगों को हिरासत में लिया। उनके पास से 3 किलो एमडी और 3 लाख 38 हजार नगद पुलिस ने बरामद किया। सूत्र बताते है कि 25 मार्च 2024 को पकड़े गए आरोपियों से जब पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ की तो पुलिस को मालुम पडा की महाराष्ट्र के सांगली जिले के कवठे महाकाल पुलिस की हद के इरले गांव में चल रहे एक कारखाने पर पुलिस ने छापेमारी की जहां से 6 लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया और उनके पास 122 किलो 500 ग्राम एमडी पावडर (मेफेड्रान) बरामद किया। जिसकी कुल कीमत 245 करोड़ रुपए हैं। इस तरह से पुलिस ने कुल 252 करोड़ 55 लाख 38 हजार 420 रुपए का मुददे माल पुलिस ने इस कार्रवाई में जब्त किए है। यह कार्यवाई घाटकोपर अपराध शाखा यूनिट 7 व अमली पदार्थ विरोधी कक्ष घाटकोपर विभाग की पुलिस शामिल थी। जिनका पुलिस विभाग आज अभिनंदन कर रहा है। यहां के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक महेश तावड़े ने अपनी पुलिस की इस सफलता पर गर्व व्यक्त किया है।

Comments


bottom of page