top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

हवाई अड्डे पर 3 करोड़ रुपये से अधिक कीमत का सोना जब्त



Gold worth more than Rs 3 crore seized at airport
Gold worth more than Rs 3 crore seized at airport

मुंबई : मुंबई सीमा शुल्क के अधिकारियों ने कहा कि जब्ती दो दिनों की अवधि में की गई – 6 फरवरी और 7 फरवरी 2024। शहर के हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने 6.33 किलोग्राम वजन का सोना जब्त किया है। सोने की कीमत लगभग 3.49 करोड़ रुपये है।

एक वरिष्ठ सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा “यह बरामदगी पांच अलग-अलग मामलों में की गई, जिनमें सभी भारतीय नागरिक विभिन्न तरीकों से सोना छिपाकर सीमा शुल्क से बचने का प्रयास कर रहे थे। तस्करों की चालाकी स्पष्ट थी क्योंकि सोना कपड़ों, इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों और सहित विभिन्न वस्तुओं में छिपा हुआ पाया गया था। ”

अधिकारियों ने खुलासा किया कि तस्करों ने कीमती धातु को अपने शरीर, अपनी पोशाक के कपड़े और मोबाइल चार्जर, पर्स, हेयर ड्रायर आदि जैसी वस्तुओं के अंदर छुपाया था।

सक्रिय अवैध सोने की तस्करी नेटवर्क के लिए एक महत्वपूर्ण झटका दर्शाता है। मुंबई सीमा शुल्क क्षेत्र-III ऐसी अवैध गतिविधियों को रोकने के लिए सक्रिय रूप से कड़े उपाय लागू कर रहा है, उन्नत स्कैनिंग प्रौद्योगिकियों को तैनात कर रहा है और यात्रियों और उनके सामानों का गहन निरीक्षण कर रहा है।”

बरामदगी पर टिप्पणी करते हुए, एक अन्य सीमा शुल्क अधिकारी ने कहा, “ये अवरोधन हमारे प्रवर्तन प्रयासों की प्रभावशीलता और देश की सीमाओं की सुरक्षा में हमारे कर्मियों के समर्पण को प्रदर्शित करते हैं। हम अवैध तस्करी गतिविधियों से निपटने और हमारे सीमा शुल्क नियमों की अखंडता को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

Comments


bottom of page