top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

हत्या की साजिश रचने के तीन आरोपी गिरफ्तार

हथियार जब्त




Three accused of plotting murder arrested - weapons seized
Three accused

ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे जिले में पुलिस ने एक व्यक्ति की कथित तौर पर हत्या की साजिश रचने को लेकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया और उनके पास से हथियार तथा विस्फोटक जब्त किए। एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।

शहापुर पुलिस थाने के एक अधिकारी ने बताया कि तीनों आरोपियों को सोमवार रात मुंबई-आगरा राजमार्ग पर रतनडेल गांव में एक ऑटो-रिक्शा स्टैंड के पास से पकड़ा गया।

उन्होंने बताया कि पुलिस ने उनके पास से तलाशी के दौरान तीन चाकू, एक हथगोला, जिलेटिन की दो छड़ें, एक डेटोनेटर आदि बरामद किया। अधिकारी के अनुसार पूछताछ के बाद सामने आया कि उन्होंने एक स्थानीय निवासी की कथित तौर पर हत्या करने की योजना बनाई थी। उन्होंने बताया कि वह व्यक्ति एक आरोपी की बहन का रिश्तेदार था और उसने अरोपी की बहन के पति की मौत के बाद उससे दुर्व्यवहार किया था।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने बीते दो सप्ताह में हथियार और विस्फोटक हासिल किए। उनकी योजना व्यक्ति को उस वक्त पकड़ने की थी जब वह कलामगांव के एक कारखाने से काम के बाद घर लौट रहा था।

तीनों आरोपियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 286 (विस्फोटक पदार्थ के संबंध में लापरवाहीपूर्ण आचरण), 34 (सामान्य इरादा) और शस्त्र अधिनियम तथा विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया। पुलिस ने कहा कि दो आरोपी ठाणे के भिवंडी के रहनेवाले हैं जिनकी उम्र 30 और 33 वर्ष है जबकि 40 वर्षीय एक अन्य आरोपी भांडुप का रहनेवाला है।

コメント


bottom of page