top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

स्कूल बस ने पिता और उसके किशोर बेटे को कुचल दिया



School bus crushes father and his teenage son
School bus crushes father and his teenage son

मुंबई: परेल के जीडी अंबेडकर मार्ग पर एक स्कूल बस से कुचलकर 42 वर्षीय एक व्यक्ति और उसके 19 वर्षीय बेटे की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि पिता और पुत्र एक स्कूटर पर थे, जिसे उन्होंने हाल ही में खरीदा था और घर लौट रहे थे जब दुर्घटना हुई। पुलिस ने पुष्टि की कि आरोपी 51 वर्षीय स्कूल बस चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।

कालाचौकी पुलिस को दोपहर करीब 1 बजे दुर्घटना के बारे में सतर्क किया गया। “वे स्कूल बस के अगले बाएँ टायर के नीचे आ गए थे। हमने उनकी पहचान उनके पहचान पत्र से की. उस व्यक्ति की पहचान 42 वर्षीय पवन कुमार साहू और उनके 19 वर्षीय बेटे नितिन साहू के रूप में हुई, ”कालाचौकी पुलिस स्टेशन के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक संजय मोहिते ने कहा।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि वह व्यक्ति अपनी पत्नी 39 वर्षीय मालती, मृतक बेटे नितिन और 14 वर्षीय छोटे बेटे विपिन के साथ जीजामाता नगर, कालाचौकी में रहता था। वह शुरू में उसी इलाके में सब्जी बेचने का काम करता था लेकिन हाल ही में उसने इलाके की एक आवासीय इमारत में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी पत्नी मालती भी मिलान इंडस्ट्रीज, कालाचौकी में एक बैग निर्माण इकाई में काम करती थीं।

मृतक बेटा नितिन (19) वडाला स्थित एक कॉलेज में FYJC में पढ़ता था, जबकि छोटा बेटा विपिन कालाचौकी के अभ्युदय नगर में एक नगरपालिका स्कूल में नौवीं कक्षा में पढ़ता है। “नितिन मंगलवार दोपहर को परेल से अपने पिता को लेने गए थे और वे जीडी अंबेडकर मार्ग से घर लौट रहे थे। तभी हमें संदेह हुआ कि उसने स्कूल बस को बाईं ओर से ओवरटेक करने का फैसला किया और वे दोनों बस के अगले बाएं पहिये के नीचे आ गए। जबकि बेटा सीधे बस से कुचल गया था, उसके पिता को सिर में गंभीर चोटें आईं और उन्हें केईएम अस्पताल ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया, ”मोहिते ने कहा।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि उनके पास इस घटना का कोई गवाह नहीं है और न ही वहां सड़क के उस हिस्से को कवर करने वाला कोई सीसीटीवी कैमरा था जहां घटना हुई - जी डी अंबेडकर मार्ग पर दीप ज्योति टॉवर के सामने, पुलिस अधिकारी ने कहा। हमने उसी क्षेत्र के निवासी 51 वर्षीय स्कूल बस चालक अरविंद हुमाने को गिरफ्तार कर लिया है।

उस पर भारतीय दंड संहिता की धारा 304ए (लापरवाही से मौत का कारण) और 279 (सार्वजनिक रास्ते पर लापरवाही से गाड़ी चलाना) के तहत मामला दर्ज किया गया है, ”पुलिस अधिकारी ने कहा। पुलिस ने कहा कि बस सेंट मैरी स्कूल, मझगांव के लिए एक अनुबंधित बस थी और घटना के समय स्कूल से लौट रही थी। पुलिस ने बताया कि नितिन ने हाल ही में स्कूटर खरीदा था।

Comentários


bottom of page