top of page
  • Writer's pictureBB News Live

सोलार पैनल गिरने से व्यक्ति की मृत्यु... क्रेन चालक के खिलाफ FIR



Man dies due to falling of solar panel... FIR against crane driver
Man dies

मुंबई : चांदीवली की ऊंची इमारत में सौर पैनलों को ठीक करने गए 31 वर्षित व्यक्ति पर एक पैनल गिरने से उसकी मृत्यु हो गई। पैनलों को उठाने वाली क्रेन के ड्राइवर पर पवई पुलिस ने गैरइरादतन हत्या और लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया है। मृतक के भाई संजय वाला द्वारा दर्ज की गई शिकायत के अनुसार, ठेकेदार नयन वाला दोपहर करीब 12.30 बजे चांदीवली के रहेजा विहार में मेपल लीफ सोसायटी गए थे।

जहां यह हादसा हुआ है। आरोपी की पहचान 40 वर्षीय मोहम्मद आरिफ शेख के रूप में हुई है, जो इमारत में पैनलों को इधर-उधर ले जाने के लिए फोर्कलिफ्ट का उपयोग कर रहा था, तभी एक पैनल वाला के सिर पर गिर गया। संजय ने पुलिस को बताया कि नयन ने चारकोप के घर से लगभग 7.30 बजे निकाला था।

दोपहर 12.45 बजे के आसपास, उसने इस काम के लिए कांदिवली नाका से कुछ दिहाड़ी मजदूरों को अपने साथ लिया और उन्हें पवई ले आया। एक घंटे बाद, मुझे उन्हें फोन आया और बताया गया कि उनका भाई बुरी तरह घायल हो गया और उसे सेवन हिल्स अस्पताल ले जाया जा रहा है।

पवई पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक आरोपी ड्राइवर ने पैनलों को बांधने के लिए हार्नेस का उपयोग करने और एक समय में एक पैनल को उठाने जैसी सावधानियां नहीं बरतीं। पैनलों को इधर-उधर ले जाने के दौरान, वह फोर्कलिफ्ट के पीछे खड़े नयन से टकरा गया। उन्होंने बताया कि इससे नयन जमीन पर गिर गया। टक्कर के प्रभाव से ऊपर रखा खराब संतुलित सोलर पैनल टूटकर ठेकेदार के ऊपर गिर गया। जिसमें उनके सिर पर गंभीर चोटें आईं।

अस्पताल ले जाने के बाद उसे मृत घोषित कर दिया गया। इमारत में रहनेवाले लोग और मौके पर मौजूद श्रमिकों से घटना की जानकारी प्राप्त करने के बाद, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 ए (गैरइरादतन हत्या) के तहत मामला दर्ज किया है। बाद में उसे उसी दिन गिरफ्तार कर लिया गया।

Commentaires


bottom of page