top of page
  • Writer's pictureBB News Live

सीएसएमसी ने सेवन हिल्स पर अतिक्रमण हटाया



CSMC removed encroachment on Seven Hills
CSMC

छत्रपति संभाजीनगर : छत्रपति संभाजीनगर नगर निगम (सीएसएमसी) ने बुधवार को सेवन हिल्स क्षेत्र में अतिक्रमण हटा दिया और सड़क के किनारे 17 झोपड़ियों को स्थायी रूप से हटा दिया।

कुछ विक्रेताओं ने गजानन महाराज मंदिर से सेवन हिल्स रोड पर झोपड़ियाँ स्थापित की थीं, जहाँ वे कई महीनों से रह रहे थे और विभिन्न उत्पाद बेच रहे थे। इन विक्रेताओं ने सड़क पर काफी कचरा जमा करके चल रहे यातायात और पैदल चलने वालों के लिए असुविधा पैदा की। इन झोपड़ियों की मौजूदगी से कई दुर्घटनाएं भी हुईं। चेतावनियों के बावजूद, विक्रेताओं ने क्षेत्र खाली करने से इनकार कर दिया और यहां तक कि हटाए जाने पर सीएसएमसी अतिक्रमण विरोधी दस्ते को आत्मदाह की धमकी भी दी।

जवाब में, नगर निगम आयुक्त और प्रशासक जी श्रीकांत ने शहर की सड़कों पर अतिक्रमण की समीक्षा की और अतिरिक्त आयुक्त सौरभ जोशी और उपायुक्त मंगेश देवरे को सड़कों से अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया.

पहल के हिस्से के रूप में, देवारे और सहायक आयुक्त प्रसाद देशपांडे ने एक महीने पहले सेवन हिल्स रोड पर विक्रेताओं को स्वयं अतिक्रमण हटाने का निर्देश दिया था, लेकिन कोई अनुपालन नहीं हुआ।

इसके बाद पुलिस की कड़ी निगरानी में अतिक्रमण विरोधी दस्ते ने बुधवार को सड़कों से झोपड़ियां हटा दीं. शुरुआत में अतिक्रमण धारकों के विरोध का सामना करते हुए, देवारे और जवाहरनगर पुलिस स्टेशन के पीआई व्यंकटेश केंद्रे ने उन्हें सफलतापूर्वक मना लिया, जिससे झोपड़ियों को स्थायी रूप से हटा दिया गया। कार्रवाई से पहले विक्रेताओं को अपना सामान वापस लेने की अनुमति दी गई।

इसी तरह, गजानन महाराज रोड से पुस्तक और लेख विक्रेताओं और तीन नर्सरी के सामने के अतिक्रमण को भी हटा दिया गया।

ऑपरेशन को प्रसाद देशपांडे, इंस्पेक्टर सैयद जमशेद, सागर श्रेष्ठ और अन्य ने अंजाम दिया।

Comments


bottom of page