top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

सऊदी अरब से तस्करी कर ला रहे थे 4 किलो सोना, ऐसी-ऐसी जगह छिपाया था कि पूछिए मत!



They were smuggling 4 kg of gold from Saudi Arabia - they hid it in such places that don't even ask!
4 kg of gold

ऐसी-ऐसी जगह छिपाया था कि पूछिए मत!

मुंबई: राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) ने मंगलवार को मुंबई एयरपोर्ट पर 2.58 करोड़ रुपये मूल्य का 4 किलोग्राम तस्करी का सोना जब्त किया। DRI के एक अधिकारी ने इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इस मामले में देश में अवैध रूप से सोना लाने वाले 2 विमान यात्रियों सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया। दोनों यात्री सुबह सऊदी अरब के जेद्दा से छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे थे। उन्होंने बताया कि आरोपियों के सामान की तलाशी लेने पर DRI कर्मियों ने उनके पास से 2.58 करोड़ रुपये मूल्य का कुल 4 किलोग्राम तस्करी का सोना बरामद किया।

इनरवेयर से लेकर मिक्सर तक में छिपाया था सोना

यात्रियों ने तस्करी के लिए कई कमाल की तरकीबें आजमाई थीं, लेकिन वे DRI की नजरों से बच नहीं सके। खुफिया सूचना के आधार पर यात्रियों की पहचान करके उनकी तलाशी ली गई थी। तलाशी के दौरान उनके इनरवेयर से मोम की शक्ल में एक-एक किलो गोल्ड डस्ट बरामद हुआ। गोल्ड डस्ट को काफी सावधानी से उनके इनरवेयर में सिल दिया गया था। वहीं जब उनके सामान की तलाशी ली गई तो 3 मिक्सर-ग्राइंडर कुछ ज्यादा ही भारी लग रहे थे। जब मिक्सर के हिस्से को काटा गया तो अंदर से 2 किलोग्राम सोने के टुकड़े बरामद हुए।

सोने की सप्लाई लेने आए 2 लोग भी हुए गिरफ्तार

DRI के अधिकारी ने बताया कि इसके बाद पता चला कि 2 व्यक्ति इन यात्रियों से सोने की सप्लाई लेने आए थे और एयरपोर्ट के बाहर उनका इंतजार कर रहे थे। इसके बाद DRI कर्मियों ने जाल बिछाया और उन्हें भी पकड़ लिया। अधिकारी ने बताया कि दोनों हवाई यात्रियों सहित कुल 4 लोगों को सीमा शुल्क अधिनियम 1962 के प्रासंगिक प्रावधानों के तहत गिरफ्तार कर लिया गया। बता दें कि तस्करों द्वारा तरह-तरह के तरीके अपनाए जाने के बावजूद देश के प्रमुख एयरपोर्ट्स पर अक्सर ही तस्करी का सोना और अन्य सामान पकड़ा जाता है।

Comments


bottom of page