top of page
  • Writer's pictureBB News Live

शनिवार और रविवार को मध्य रेल का मेगा ब्लॉक


शनिवार और रविवार को मध्य रेल का मेगा ब्लॉक
शनिवार और रविवार को मध्य रेल का मेगा ब्लॉक


मुंबई। मुंबई के लोकल ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों लिए जरूरी खबर है. आज मुंबई के अलग-अलग रेलवे लाइन्स पर मेगा ब्लॉक है। मुंबई लोकल के सेंट्रल (सेंट्रल लाइन रेलवे पर) और हार्बर लाइन (हार्बर लाइन रेलवे पर) पर आज मेगा ब्लॉक लिया जाएगा। मध्य रेल 13 और 14 जनवरी को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों को पूरा करने के लिए 5वीं और 6वीं लाइन के लिए अपने उपनगरीय खंडों पर मेगा ब्लॉक परिचालित करेगा।

अप और डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों का मार्ग परिवर्तन

छठी लाइन पर चलने वाली अप मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को कल्याण/दिवा और विद्याविहार के बीच अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और अपने गंतव्य पर 10 से 15 मिनट की देरी से पहुंचेगी। 5वीं लाइन पर चलने वाली डाउन मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों को विद्याविहार और दिवा/कल्याण के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और अपने गंतव्य पर 10 से 15 मिनट की देरी से पहुंचेगी। वडाला रोड और मानखुर्द के बीच अप और डाउन हार्बर लाइनें सुबह 11.00 बजे से शाम 4.00 बजे तक (सीएसएमटी-बांद्रा/गोरेगांव सेवाएं प्रभावित नहीं) ब्लॉक अवधि के दौरान वडाला रोड और मानखुर्द स्टेशनों के बीच अप और डाउन हार्बर लाइनें की सेवाएं निलंबित रहेंगी। सुबह 10.03 बजे से दोपहर 3.54 बजे तक सीएसएमटी मुंबई से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 9.40 बजे से दोपहर 3.28 बजे तक वाशी/बेलापुर/पनवेल से सीएसएमटी मुंबई के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।

डाउन हार्बर लाइन

पनवेल के लिए ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल सुबह 9.52 बजे सीएसएमटी मुंबई से रवाना होगी और 11.12 बजे पनवेल पहुंचेगी। पनवेल के लिए ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल सुबह 10.14 बजे वडाला रोड से रवाना होगी और 11.16 बजे पनवेल पहुंचेगी। पनवेल के लिए ब्लॉक के बाद पहली लोकल शाम 4.00 बजे सीएसएमटी मुंबई से रवाना होगी और शाम 5.21 बजे पनवेल पहुंचेगी।

अप हार्बर लाइन

सीएसएमटी मुंबई के लिए ब्लॉक से पहले आखिरी लोकल सुबह 9.28 बजे पनवेल से रवाना होगी और सुबह 10.48 बजे सीएसएमटी मुंबई पहुंचेगी। सीएसएमटी मुंबई के लिए ब्लॉक के बाद पहली लोकल दोपहर 3.47 बजे बेलापुर से रवाना होगी और शाम 4.51 बजे सीएसएमटी मुंबई पहुंचेगी। सीएसएमटी मुंबई के लिए ब्लॉक के बाद पहली लोकल दोपहर 3.45 बजे पनवेल से रवाना होगी और शाम 5.04 बजे सीएसएमटी मुंबई पहुंचेगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी मुंबई और बांद्रा/गोरेगांव के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार चलेंगी। हालांकि, ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और मानखुर्द के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10.00 बजे से शाम 4.30 बजे तक ट्रांस हार्बर लाइन और मेन लाइन के माध्यम से यात्रा करने की अनुमति है। बुनियादी ढांचे के रखरखाव और संरक्षा के लिए रखरखाव मेगा ब्लॉक आवश्यक है। यात्रियों से अनुरोध है कि वे इस असुविधा के लिए रेलवे प्रशासन को सहयोग दें।

Comments


bottom of page