top of page
  • Writer's pictureBB News Live

विवादित भूमि घोटाला:2.40 करोड़ की धोखाधड़ी के आरोप में वकील गिरफ्तार



Lawyer arrested on charges of fraud of Rs 2.40 crore
Disputed land scam

मुंबई।आज़ाद मैदान पुलिस ने एक व्यवसायी के साथ 2.4 करोड़ की धोखाधड़ी वाली ज़मीन का सौदा करने के आरोप में परभणी जिले के शिवाजी नगर से एक 32 वर्षीय वकील को गिरफ्तार किया है। वकील सुनील शिवाजी बुधवंत ने जयंत कांजीभाई पटेल को धोखा देने के लिए गोविंद रहाटे और जगदीश अंचन की मदद ली।

पुलिस ने कहा कि पटेल व्यवसाय के लिए जमीन खरीदना चाहता था और दलाल सुरेश बोध के माध्यम से उसका परिचय नागराज देवेंद्र से हुआ, जिसने बोरीवली में एक विवादित जमीन को उसके मालिक की मृत्यु के बाद बेचने का अधिकार होने का दावा किया था। देवेंद्र ने पटेल को बताया कि वकील नितिन माने भूमि विवाद को सुलझा सकते हैं क्योंकि मामला उच्च न्यायालय में है और इसे निपटाने के लिए एक कोर्ट रिसीवर नियुक्त किया गया है।

माने ने 50 लाख का शुल्क उद्धृत किया, जिससे पटेल ने माने के खाते में राशि स्थानांतरित कर दी। बाद में, रविकुमार (जो बाद में बुधवंत निकला) ने खुद को जमीन के नए मालिकों में से एक परवेज ईरानी के वकील के रूप में पेश किया। पटेल को बताया गया कि जमीन की कीमत ₹6 करोड़ है, लेकिन वह इसे विवादित मालिकों और ईरानी के बीच 4 करोड़ और 2 करोड़ के सौदे में बांट सकते हैं। माने के आग्रह पर, पटेल ने रविकुमार और ईरानी को 2.5 करोड़ नकद और 1.5 करोड़ का चेक दिया, जो बाद में राजकुमार रामसेवक सिंह निकला।

अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण मुंबई) को पटेल की लिखित शिकायत पर, अक्टूबर 2022 में अधिवक्ता नितिन माने, राजकुमार सिंह और सुनील बुधवंत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत प्रतिरूपण, धोखाधड़ी और जालसाजी के लिए एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। इस मामले में पिछले दिनों ही गिरफ्तारी हुई थी.

Comments


bottom of page