top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

वर्षा गायकवाड़ समेत 16 पदाधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज



Case registered against 16 officials including Varsha Gaikwad
Case registered against 16 officials including Varsha Gaikwad

मुंबई : सफाईकर्मियों के साथ बीएमसी मुख्यालय के बाहर कांग्रेस और एनसीपी द्वारा निकाले गए मार्च के मामले में आजाद मैदान पुलिस ने विधायक वर्षा गायकवाड़ समेत 16 पदाधिकारियों और 60 से 70 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बिना अनुमति के मार्च निकालने का मामला दर्ज किया गया है।

मुंबई की विशेष मलिन बस्तियों में स्वच्छता के लिए ठेकेदारी प्रथा अपनाई जा रही है। ठेका प्रथा से दैनिक मजदूरों के सामने भुखमरी की नौबत आ जायेगी. इसलिए सफाई कर्मचारी संगठनों ने बुधवार को नगर निगम मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन कर मांग की कि नगर निगम प्रशासन 1200 करोड़ रुपये के टेंडर रद्द करे। इस आंदोलन में कांग्रेस, एनसीपी (शरद पवार ग्रुप), आप, कम्युनिस्ट पार्टी और भारतीय गठबंधन की सहयोगी पार्टियों ने भी हिस्सा लिया।

इस आंदोलन की पृष्ठभूमि में नगर निगम के बाहर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था. बीएमसी मुख्यालय और सामने की सड़कों को बैरिकेड्स लगाकर बंद कर दिया गया। प्रदर्शनकारियों ने इस सड़क को जाम कर मुख्यालय में घुसने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद प्रदर्शनकारियों के प्रतिनिधिमंडल ने बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल से मिलने की कोशिश की।

लेकिन उन्हें मुख्यालय जाने से रोक दिया गया। पुलिस सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर आजाद मैदान थाने ले गई. आज़ाद मैदान पुलिस ने मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष वर्षा गायकवाड़ के साथ प्रकाश रेड्डी और 15 अन्य पदाधिकारियों के साथ-साथ 60 से 70 प्रदर्शनकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया। अधिकारी ने बताया कि बिना इजाजत मार्च निकालने और कर्फ्यू आदेश का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है।

सड़क जाम मामले में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर अपराध

युवा कांग्रेस ने बुधवार को मंत्रालय में सड़क जाम कर दी थी। उस मामले में मरीन ड्राइव पुलिस ने यूथ कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुणाल राउत और 17 कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था। कर्फ्यू आदेश के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया. इलेक्ट्रो बांड के संबंध में सुप्रीम कोर्ट द्वारा मांगी गई सूची एसबीआई द्वारा अब तक नहीं दिए जाने के विरोध में युवा कांग्रेस ने बुधवार को मंत्रालय के पास सड़क रोककर प्रदर्शन किया। उस वक्त सभी अधिकारियों को हिरासत में लिया गया और आजाद मैदान पुलिस स्टेशन ले जाया गया. इन सभी को नोटिस देकर रिहा कर दिया गया।

Comments


bottom of page