top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

मुंबई से गोरखपुर जा रही 'गोदान एक्सप्रेस' में लगी आग



Fire breaks out in 'Godan Express' going from Mumbai to Gorakhpur
Fire breaks out in 'Godan Express' going from Mumbai to Gorakhpur

नासिक: मुंबई से गोरखपुर जाने वाली गोदान एक्सप्रेस में आग लगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि ट्रेन मुंबई से चलकर महाराष्ट्र के नासिक रोड स्टेशन के पास पहुंची थी। इसी दौरान गोदान (मुम्बई LTT--गोरखपुर) एक्सप्रेस के आखिर वाली लगेज बोगी में अचानक आग लग गई। वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही एहतियात के तौर पर ट्रेन के बाकी हिस्सों को लगेज कम्पार्टमेंट से अलग कर दिया गया। पूरा मामला दोपहर तीन बजे का बताया जा रहा है। वहीं इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंच गई है और आग पर काबू पा लिया गया है।

हादसे में सभी लोग सुरक्षित

गोदान एक्सप्रेस मुंबई से गोरखपुर के बीच चलती है। होली की वजह से काफी संख्या में लोग इन दिनों सफर कर रहे हैं। इस बीच आग लगने की खबरों से लोगों में दहशत देखी गई। गनीमत रही कि आग किसी यात्री बोगी में नहीं लगी थी और सभी लोग इस हादसे में सुरक्षित बताए जा रहे हैं। अगर किसी यात्री बोगी में आग लगी होती एक बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं मौके पर रेलवे के अधिकारी भी पहुंच गए हैं। फायर ब्रिगेड के कर्मियों ने आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया और रेलवे कर्मचारी भी राहत कार्य में लग गए।

पहले भी हो चुका है हादसा

इससे पहले हाल ही में राजस्थान के अजमेर में मदार रेलवे स्टेशन के पास बड़ा हादसा हो गया था। यहां साबरमती से चलकर अजमेर के रास्ते आगरा कैंट जाने वाली गाड़ी नंबर- 12548 साबरमती-आगरा सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन के इंजन सहित चार कोच बेपटरी हो गए। ट्रेन हादसे के बाद रेल यातायात प्रभावित हुआ। रेलवे ने इस रूट पर चलने वाली 6 ट्रेनों को रद्द कर दिया और दो ट्रेनों का रूट बदला गया।

Comments


bottom of page