top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

मुंबई में मीठी नदी चौड़ीकरण के लिए 8,000 वर्ग मीटर क्षेत्र मुक्त कराया गया



8000 square meter area freed up for widening of Mithi River in Mumbai
8000 square meter area freed up for widening of Mithi River in Mumbai

मुंबई: मुंबई: बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने सांताक्रूज चेंबूर लिंक रोड (एससीएलआर) के साथ कुर्ला में मीठी नदी के किनारे 149 संरचनाओं को शुक्रवार और शनिवार को ध्वस्त कर दिया, जो चौड़ीकरण परियोजना में बाधा बन रही थीं, जिससे 8,000 वर्ग मीटर क्षेत्र खाली हो गया। इससे क्षेत्र को इसके चौड़ीकरण के लिए 300 मीटर चौड़ा क्षेत्र भी उपलब्ध हो गया है, जिससे नदी के किनारे एक रिटेनिंग दीवार के निर्माण का काम शुरू हो सका है।

स्थानीय लोगों के विरोध और कानूनी लड़ाई के कारण विध्वंस के काम में देरी हुई, लेकिन जैसे ही बॉम्बे हाई कोर्ट से अनुमति मिली, बीएमसी विध्वंस के साथ आगे बढ़ी। एचसी के आदेशों के अनुसार, इस खंड के अधिकृत मालिकों को अगले चार हफ्तों में मुआवजा और वैकल्पिक आवास दिया जाएगा। विध्वंस के लिए एल वार्ड, उप नगर आयुक्त देवीदास क्षीरसागर, कानूनी विभाग सहित कई विभागों के काम की आवश्यकता थी।

तूफान जल निकासी विभाग, और सड़क विभाग। नदी किनारे बचे अतिक्रमण को ध्वस्त करने का काम आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा। साथ ही सड़क विभाग को लाल बहादुर शास्त्री मार्ग से मीठी नदी तक बॉक्स ड्रेन का काम तुरंत पूरा करने को कहा गया है.

Comments


bottom of page