top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

मुंबई में उड़ाई गईं भगवान राम की तस्वीर वाली पतंगें



Kites with Lord Ram's picture were flown in Mumbai - Muslim community also took part
Kites with Lord Ram's

मुस्लिम समाज ने भी लिया हिस्सा

मुंबई : अयोध्या में बन रहे प्रभु श्री राम मंदिर के उद्घाटन को लेकर पूरे देश में उत्साह का माहौल बना हुआ है। जल्द ही राम मंदिर के गर्भगृह में रामलला के मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो जाएगी जिसके बाद आम लोग अपने भगवान का दर्शन कर सकेंगे। राम मंदिर के उत्साह का नजारा मकर संक्रांति के त्योहार के दिन भी देखने को मिल रहा है। इसी क्रम में सोमवार को मुंबई में समुंदर किनारे राम की तस्वीर वाली पतंग उड़ाई गई हैं। इस कार्यक्रम में हिंदुओं के अलावा मुस्लिम समाज ने भी उत्साह से भाग लिया है।

समंदर किनारे राम नाम की पतंग

मुंबई में समंदर किनारे मकर संक्रांति के मौके राम मंदिर और राम की तस्वीर वाली पतंग उड़ाई जा रही है। यहां 8×8 की 2 बड़ी पतंग भी लगाई गई है जिस पर राम मंदिर की तस्वीर है। यहां पर राम मंदिर की तस्वीर वाली बड़ी पतंग आकर्षण का केंद्र बनी। यहां पर प्रभु राम के बड़े कट आऊट भी लगाए गए हैं। लोगों को लुभाता यह राम नामी पतंग सेल्फी प्वाइंट बन गया है। लोग दूर-दूर से आकर यहां पर सेल्फी ले रहे हैं।

मुस्लिम समाज ने भी लिया हिस्सा

मुंबई के समंदर किनारे हुए कार्यक्रम में मुंबई बीजेपी अध्यक्ष आशीष शेलार और आयोजक अतुल शाह ने भी पतंग बाजी का खूब लुफ्त उठाया। समुद्र किनारे तमाम लोग राम मंदिर की तस्वीर से सजी पतंग उड़ाते हुए नजर आए। मुस्लिम समाज के लोगों ने भी यहां तिल गुड़ खाते हुए जय श्री राम के नारे लगाए और मकर संक्रांति के इस पतंगबाजी के कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

22 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम

राम नगरी अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए श्रमिक दिन-रात मंदिर का काम पूरा करने में जुटे हुए हैं। बता दें कि इस दिन पीएम मोदी समेत देशभर के तमाम बड़े राजनीतिक, फिल्मी और उद्योग जगत से जुड़े हुए चेहरे प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में भाग लेने के लिए अयोध्या आने वाले हैं।

Comments


bottom of page