top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

मुंबई-नासिक राजमार्ग पर कार पर ट्रक पलटने से 1 की मौत, 3 घायल



1 dead, 3 injured as truck overturns on car on Mumbai-Nashik highway
1 dead, 3 injured as truck overturns on car on Mumbai-Nashik highway

चलती लोकल ट्रेन से गिरने पर एक व्यक्ति के दोनों पैर कटे

ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे जिले में मुंबई-नासिक राजमार्ग पर शनिवार और रविवार की दरम्यानी रात एक ट्रक के एक कार पर पलट जाने से उसमें सवार एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि तीन अन्य घायल हो गए। पुलिस ने इसकी जानकारी दी।

पुलिस निरीक्षक महेश पाटिल ने बताया कि दुर्घटना देर रात करीब डेढ़ बजे मनकोली में राजमार्ग पर हुई जब कार नासिक की ओर जा रही थी, जबकि ट्रक मुंबई की ओर जा रहा था।

उन्होंने बताया कि ट्रक फिसल कर कार पर गिर गया। पाटिल ने बताया कि इस घटना में कार में सवार एक व्यक्ति की कुचलकर मौत हो गई, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है ।

उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है।

वहीं दूसरी तरफ चलती लोकल ट्रेन से गिरने के बाद 30 वर्षीय व्यक्ति के दोनों पैर कट गए। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) के एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि यह घटना 22 मई को कलवा इलाके में हुई। पीड़ित की पहचान जगन लक्ष्मण जांगले के रूप में हुई है। वह खचाखच भरी लोकल ट्रेन के एक कोच के पायदान पर खड़ा था और दादर (मुंबई) से कल्याण (ठाणे) की ओर जा रहा था।

पुलिस ने बताया कि वह कल्याण का रहने वाला था और दादर में किताब की दुकान में काम करता था। उसने बताया कि पीड़ित की हाल ही में शादी हुई थी और वह अपने परिवार का एकमात्र कमाने वाला सदस्य था।

पुलिस ने व्यक्ति के भाई, चिकित्सकों और प्रत्यक्षदर्शियों के बयानों के आधार पर बताया कि जब ट्रेन ने ठाणे स्टेशन पार किया तो अचानक उसका संतुलन बिगड़ गया और वह पटरी पर गिरने के बाद चलती लोकल ट्रेन के पहिये के नीचे आ गया।

अधिकारी ने बताया कि उन्हें सूचना मिली की कि ठाणे खाड़ी के पास एक व्यक्ति घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। जिसके बाद जीआरपी के कर्मी मौके पर पहुंचे और जांगले को कलवा के नजदीकी छत्रपति शिवाजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

उन्होंने बताया कि अब तक की जांच में यह साबित नहीं हो सका है कि किसी ने उसका फोन चुराने के लिए उसे चलती ट्रेन से धक्का दिया था, जिसके कारण वह ट्रेन से गिरा।

अधिकारी ने कहा, ”हम मामले में जांच कर रहे हैं।”

Comments


bottom of page