top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

मुंबई के कई इलाकों में प्री-मानसून बारिश हुई



 Pre-monsoon rain occurred in many areas of Mumbai
Pre-monsoon rain occurred in many areas of Mumbai

मुंबई : बुधवार सुबह मुंबई के दादर, चेंबूर, कांदिवली, गोरेगांव, बोरिवली आदि इलाकों में प्री-मानसून की भारी बारिश हुई। प्री-मानसून बारिश के आने से शहर के लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली है। बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के आंकड़ों के अनुसार, शहर के दादर और कांदिवली इलाकों में लगभग 4 मिलीमीटर बारिश हुई है। इस बीच, भारी बारिश के कारण माटुंगा के गांधी मार्केट और चेंबूर के कुछ इलाकों में जलभराव हो गया।

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के आंकड़ों के अनुसार, शहर में भारी बारिश Rain हो रही है, जिससे अगले 3-4 दिनों तक गरज के साथ बारिश और बिजली चमकने का अनुमान है। आईएमडी के पूर्वानुमान के अनुसार, मुंबई में दक्षिण-पश्चिम मानसून समय पर आएगा और 10 जून के आसपास शहर में दस्तक देगा।

सोमवार को भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा था कि दक्षिण-पश्चिम मानसून मध्य अरब सागर के कुछ हिस्सों और कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना और पश्चिम-मध्य और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के कुछ हिस्सों में आगे बढ़ गया है। आईएमडी ने एक्स पर पोस्ट किया, "दक्षिण-पश्चिम मानसून मध्य अरब सागर के कुछ और हिस्सों, कर्नाटक, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना के कुछ हिस्सों और पश्चिम-मध्य और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के कुछ और हिस्सों में आज 3 जून को आगे बढ़ा।

इसने आगे कहा कि दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के शेष हिस्सों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियाँ अनुकूल हैं। इसमें कहा गया है, "अगले 4-5 दिनों के दौरान दक्षिण प्रायद्वीपीय भारत के शेष भागों, दक्षिण छत्तीसगढ़ और दक्षिण ओडिशा के कुछ भागों, पश्चिम-मध्य और उत्तर-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के कुछ और भागों में दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल हैं।

Comments


bottom of page