top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

मुंबई की 2 बहनों का यह गैंग पहले करता प्यार, शादी का वादा; फिर ठगी !



This gang of two sisters of Mumbai first makes love - promises marriage - then cheats!
This gang of two sisters of Mumbai first makes love - promises marriage - then cheats!

शादी का वादा; फिर ठगी !

मुंबई: आरे पुलिस के तहत एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें दो युवतियां अपने माता-पिता की मदद से युवाओं को अपने प्यार में फांसती थीं और फिर शादी करने का झांसा देकर ठगी की घटना को अंजाम देती थीं। इस परिवार के खिलाफ करीब आधा दर्जन लोगों ने आर्थिक रूप से ठगी करने का आरोप लगाया है।

आरे पुलिस ने एक युवक से करीब 13 लाख रुपये की कथित धोखाधड़ी करने के आरोप में हरप्रीत रामगड़िया, मनीषा रामगड़िया, बलविंदर रामगड़िया और मनप्रीत रामगड़िया के खिलाफ मामला दर्ज किया है। फिलहाल मामले की जांच जारी है।

एफआईआर के मुताबिक, आरे में एक निजी कंपनी में काम करने वाले युवक की मुलाकात हरप्रीत से हुई थी। हरप्रीत भी उसी कंपनी में को-ऑर्डिनेटर के पद पर काम करती थी। युवक ने आरोप लगाया है कि हरप्रीत ने जान बूझकर उसके साथ दोस्ती का नाटक किया। अपनी खूबसूरती के जाल में उसको फंसाने के लिए किसी न किसी बहाने वह करीब आने लगी।

फिर घर की माली हालत दयनीय होने की झूठी कहानी सुनाकर उसकी सहानुभूति हासिल की। इसके बाद उसने कहा कि वह अपने परिवार के खिलाफ जाकर उसके साथ शादी करना चाहती है। उसके झांसे में आकर उसने हरप्रीत के कुछ नजदीकी सदस्यों की उपस्थिति में वैदिक और धार्मिक रीति-रिवाज के अनुसार शादी की।

पीड़ित युवक के मुताबिक, शादी के कुछ दिन बाद हरप्रीत और उसके परिवार वाले उससे कभी आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं होने, तो कभी शादी के बाद घर खरीदने के नाम पर उससे पैसे मांगने लगे। आरोप है कि हरप्रीत और उसके मां-बाप कैश, जूलरी और कर्ज के बहाने उससे भारी रकम लेते रहे।

हरप्रीत की मां ने उससे अपनी बेटी के लिए एक करोड़ रुपये कीमत का एक फ्लैट मुंबई में खरीदने का भी दबाव डाला। चूंकि, भारी भरकम कर्ज लेकर फ्लैट खरीदना उसके लिए मुमकिन नहीं था। इसलिए महंगे फ्लैट खरीदने से उसने मना कर दिया। इसके बाद हरप्रीत और उसके माता-पिता उससे दूरी बनाने लगे। हरप्रीत के साथ रहने से मना कर दिया।

परेशान होकर जब वह आरे पुलिस पहुंचा, तो पुलिस से सहयोग नहीं मिला। इसके बाद उसने सभी सबूतों के साथ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया। कोर्ट के आदेश पर आरे पुलिस ने हरप्रीत, उसकी बहन मनप्रीत, सास मनीषा रामगड़िया और ससुर बलविंदर रामगड़िया के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। रामगड़िया परिवार के खिलाफ युवक द्वारा लगाए गए आरोपों के बारे में उनका पक्ष जानने का प्रयास किया गया, लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया।

留言


bottom of page