top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

मुंबई उपनगर के N Ward, S Ward ,T Ward के हिस्सों में आज से 24 घंटे की पानी की कटौती



24-hour water cut in parts of N Ward- S Ward-T Ward of Mumbai suburb from today.
24-hour water cut in parts of N Ward- S Ward-T Ward of Mumbai suburb from today.

मुंबई : मुंबई उपनगर के कई हिस्सों में आज (24 मई) से 24 घंटे की पानी की कटौती हो रही है। बृहन्मुंबई महानगरपालिक (बीएमसी) ने बताया कि पूर्वी उपनगरों में तीन नगरपालिका वार्डों में शुक्रवार और शनिवार के बीच 24 घंटे पानी की कटौती होगी। बीएमसी के मुताबिक, शहर के एन वार्ड (N Ward), एस वार्ड (S Ward) और टी वार्ड (T Ward) के कुछ हिस्सों में 24 मई से 25 मई तक 24 घंटे तक जल आपूर्ति बंद रहेगी।

बीएमसी अधिकारियों ने कहा कि गोरेगांव मुलुंड लिंक रोड (जीएमएलआर) के चल रहे निर्माण के कारण मौजूदा 1,200 मिमी पाइपलाइन को मोड़ने का काम किया जा रहा है। यह पाइपलाइन वर्तमान में टी-वार्ड के मुलुंड इलाके में स्थित है।

एक अधिकारी के मुताबिक, पाइपलाइन का डायवर्जन इसलिए महत्वपूर्ण है क्योंकि यह वर्तमान में उस स्थान पर स्थित है जहां प्रस्तावित जीएमएलआर कॉरिडोर के फ्लाईओवर के लिए नींव बनाई जाएगी। पाइपलाइन के डायवर्जन का काम शुक्रवार को सुबह 11.30 बजे के आसपास शुरू किया गया, जो अगले दिन यानी शनिवार सुबह 11.30 बजे तक पूरा होने की उम्मीद है।

इस काम के दौरान पानी की बर्बादी नहीं हो, इसलिए पानी की आपूर्ति रोकी जाएगी। जिसके चलते मुंबई के टी-वार्ड (मुलुंड) के अलावा, एस-वार्ड (भांडुप, कांजुरमार्ग, विक्रोली) और एन-वार्ड (घाटकोपर) में पानी की आपूर्ति 24 घंटे के लिए प्रभावित रहेगी।

コメント


bottom of page