top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

मालिक को खुद से भी ज्यादा था भरोसा, कामगार ने करोड़ों का सोना किया पार



 The owner had more confidence than himself - the worker stole gold worth crores - police revealed this
The owner had more confidence than himself - the worker stole gold worth crores - police revealed this

पुलिस ने ऐसे किया खुलासा

ठाणे: शहर के नौपाड़ा परिसर में एक ज्वैलरी शॉप पर काम कर रहा कामगार ही शातिर चोर निकला। दुकान मालिक ने जब मामले की शिकायत पुलिस से की तब जाकर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। पीड़ित दुकान मालिक सुरेश पारसमल जैन (59) की ठाणे में राजवंत ज्वैलरी नाम से एक दुकान है। उनकी ज्वैलरी शॉप में करोड़ों के सोने चोरी हो गए। इसके बाद उन्होंने नौपाड़ा पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। उन्होंने कहा कि मेरी दुकान राजवंत ज्वैलरी शॉप से 1 करोड़ 5 लांख रूपये का सोना चोरी हो गया है। दुकान मालिक सुरेश पारसमल जैन ने बताया कि ज्वैलरी शॉप पर काम करने वाले कामगार ने बिना बताए करीब 1599.470 ग्राम सोना लेकर फरार हो गया।

दोस्त से मिलने आया आरोपी

मामले की शिकायत मिलने के बाद नौपाड़ा पुलिस अपने माध्यम से छानबीन में जुट गई। इसी बीच आरोपी राहुल मेहता लगातार अपने ठिकाने बदल रहा था। कभी वह मुंबई तो कभी इंदौर तो कभी गुजरात जा रहा था। उसकी लोकशन अलग-अलग राज्यों में ट्रेस होती थी, लेकिन वह पुलिस के हाथ नहीं लग रहा था। इसके बाद नौपाड़ा पुलिस ने आरोपी के परिवार वालों पर भी नजर रखना शुरू कर दिया। इसी क्रम में 26 मार्च को आरोपी राहुल मेहता यहां अपनी एक दोस्त से मिलने के लिए मीरा रोड आया। तभी नौपाड़ा पुलिस ने मीरा रोड पुलिस की मदद से राहुल मेहता को गिरफ्तार कर लिया।

तीन महीने से रख रहा था नजर

गिरफ्तारी के बाद नौपाड़ा पुलिस ने आरोपी से कड़ी पूछताछ की। पुलिस की पूछताछ में आरोपी राहुल मेहता ने बताया कि पिछले 3 महीने से वह लगातार ज्वैलरी शॉप पर काम करते हुए नजर रखता था कि किस तरीके से करोड़ों का सोना चुरा कर फरार हो सकता है। बता दें कि दुकान मालिक सुरेश पारसमल जैन आरोपी राहुल मेहता पर आंख बंद करके भरोसा करता था। यहां तक कि उसने आरोपी को ज्वैलरी शॉप के लॉकर रूम की चाबी भी दे दिया था। राहुल मेहता ज्वैलरी शॉप के सभी सोने को खुद रखता था और उनकी देखभाल भी खुद ही करता था। मौके के फायदा उठाकर उसने करोड़ों के सोने को पार कर दिया था।

Comments


bottom of page