top of page
  • Writer's pictureBB News Live

मानव कंकाल मिलने के कुछ दिनों बाद ऑनर किलिंग का खुलासा, भाई गिरफ्तार



Honor killing revealed a few days after human skeleton was found, brother arrested
manve kankale

सतारा : सतारा जिले के खंडाला में शिरवाल पुलिस स्टेशन के अधिकार क्षेत्र में एक खेत में एक पेड़ के नीचे मानव कंकाल के अवशेष और विभिन्न वस्तुओं की खोज के बाद एक चौंकाने वाले खुलासे में, अधिकारियों ने ऑनर किलिंग के एक चिंताजनक मामले का खुलासा किया है।

“पीड़िता की पहचान 19 वर्षीय मनीषा कुमारी जिमदार महतो के रूप में हुई है, जो बिहार के मांझी मियापट्टी की एक प्रवासी लड़की है, जो शिरवाल में रहती थी, कथित तौर पर उसके भाई 24 वर्षीय शंकर जिमदार महतो द्वारा किए गए इस अपराध का शिकार हो गई। पल्शी, खंडाला में रहता हूं,” शिरवाल पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया।

अवशेष 16 दिसंबर को गुथले, खंडाला में पाए गए थे, जहां मानव हड्डियां और महिलाओं के सैंडल, कपड़े के बैग और एक निजी कंपनी की वर्दी सहित व्यक्तिगत सामान की खोज की गई थी।

परिवार की प्रतिष्ठा बताई गई वजह

शिरवाल पुलिस द्वारा आगे की जांच में ऑनर किलिंग के भयावह विवरण का खुलासा हुआ, जिसमें पता चला कि बिहार के एक युवक के साथ रोमांटिक संबंध का विरोध करने के कारण मनीषा कुमारी की दुपट्टे से गला घोंटकर हत्या कर दी गई थी। इस क्रूर कृत्य के पीछे गांव में परिवार की प्रतिष्ठा को कारण बताया गया।

इस मामले में शंकर जिमदार महतो को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसे शिरवाल अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे बुधवार को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। शिरवाल पुलिस की समर्पित जांच टीम पिछले 10 दिनों से गोपनीय जानकारी और तकनीकी विश्लेषण पर भरोसा करते हुए घटना की जांच कर रही है।

Comments


bottom of page