top of page
  • Writer's pictureBB News Live

महिला डॉक्टर से 1.54 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज



Case registered against four people for defrauding a female doctor of Rs 1.54 crore
mahila docter

ठाणे : महाराष्ट्र के ठाणे जिले में एक अस्पताल के लिए धन जुटाने के बहाने एक महिला डॉक्टर से 1.54 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने के आरोप में दो चिकित्सकों सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी।

अधिकारी ने बताया कि महिला डॉक्टर और आरोपी एक हेल्थकेयर कंपनी में पार्टनर थे।

उन्होंने बताया कि मई 2021 में आरोपी ने पीड़िता को बताया कि भिवंडी क्षेत्र में उनकी कंपनी द्वारा प्रबंधित एक अस्पताल घाटे में चल रहा है। आरोपी ने अस्पताल के प्रबंधन के लिए महिला को अपने पति के नाम पर ऋण लेने को कहा।

भिवंडी तालुका पुलिस थाने के अधिकारी ने उनकी शिकायत के हवाले से बताया कि पीड़िता ने यहां एक सहकारी बैंक से अपने पति के नाम पर 1,94,23,180 रुपये का ऋण लिया और यह राशि हेल्थकेयर कंपनी के खाते में जमा कर दी गई।

शिकायत में बताया गया है कि आरोपी ने उक्त राशि में से 1,54,17,500 रुपये की राशि का कथित तौर पर दुरुपयोग किया और पीड़िता की जानकारी के बिना अपने लाभ के लिए इसका इस्तेमाल किया।

अधिकारी ने बताया कि शिकायत के आधार पर पुलिस ने सोमवार को चार लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 34 (साझा मंशा) के तहत मामला दर्ज किया।

फिलहाल, मामले की जांच जारी है।

Comments


bottom of page