top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

महादेव बेटिंग ऐप: चार दिनों में पांच राज्य



Mahadev Betting App: Five states in four days - where did Sahil Khan run to avoid arrest
Mahadev Betting App: Five states in four days - where did Sahil Khan run to avoid arrest

गिरफ्तारी से बचने के लिए कहां-कहां भागा साहिल खान

महादेव सट्टेबाजी ऐप मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए अभिनेता साहिल खान को शनिवार को छत्तीसगढ़ से हिरासत में लिया गया है। साहिल खान अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए चार दिनों में पांच राज्यों में लगभग 1,800 किमी तक भागता फिर रहा था। शनिवार को उसे छत्तीसगढ़ के जगदलपुर से हिरासत में लिया गया। अदालत ने साहिल खान की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी थी जिसके बाद वह 25 अप्रैल को सड़क पर आ गए और भागा-भागा फिर रहा था।

पांच राज्यों में से वह गोवा में रुकने से पहले महाराष्ट्र से भागा था। वहां से वह कर्नाटक के हुबली गया और उसके बाद हैदराबाद चला गया। पुलिस से अपनी पहचान छुपाने के लिए, साहिल खान ने भेष बदल लिया था, उसने साधारण पोशाक पहन ली थी और स्कार्फ के पीछे अपना चेहरा छिपा लिया था। हालांकि, जब वह हैदराबाद में था तब पुलिस उसे ट्रैक करने में कामयाब रही, जिससे एक्टर को जल्दबाजी में छत्तीसगढ़ की ओर भागना पड़ा।

छत्तीसगढ़ भागा और पकड़ा गया साहिल खान

'स्टाइल' और 'एक्सक्यूज़ मी' जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं के लिए जाने जाने वाले अभिनेता ने रात के समय उन सड़कों पर गाड़ी चलाने के लिए अपने ड्राइवर की अनिच्छा के बावजूद छत्तीसगढ़ के नक्सल राज्य से यात्रा करने का भी विकल्प चुना। पुलिस की पकड़ से बचने के अपने प्रयासों के बावजूद, साहिल खान की किस्मत तब खराब हो गई जब पुलिस ने उसे जगदलपुर के आराध्या इंटरनेशनल होटल से हिरासत में ले लिया था।

मुंबई पुलिस 72 घंटे से ज्यादा समय से साहिल खान को पकड़ने का अथक प्रयास कर रही थी, जिसके परिणामस्वरूप अंततः उसे हिरासत में लिया गया। उसकी गिरफ्तारी पर, पुलिस ने अभिनेता के पास से दो मोबाइल फोन और नकदी जब्त की है। साहिल खान को मुंबई की एक अदालत ने एक मई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

महादेव बेटिंग ऐप में आया नाम

साहिल खान कथित तौर पर विभिन्न वेबसाइटों पर लायन बुक और लोटस 24/7 जैसे सट्टेबाजी प्लेटफार्मों के प्रचार में शामिल था, जिसका महादेव ऐप से भी संबंध है। इसके अतिरिक्त, पुलिस का दावा है कि लोटस बुक 24/7 एप्लिकेशन में उसकी वित्तीय रुचि है। दिसंबर 2023 में, मुंबई क्राइम ब्रांच ने महादेव सट्टेबाजी ऐप को बढ़ावा देने में उसकी संदिग्ध भागीदारी के संबंध में पूछताछ के लिए उसे तीन अन्य लोगों के साथ बुलाया था।

जांच के दौरान, अधिकारियों को पता चला कि साहिल खान ने न केवल लायन बुक ऐप का समर्थन किया, बल्कि उसकी प्रचार गतिविधियों में भी सक्रिय रूप से भाग लिया। हालांकि, खान का कहना है कि जुए के मंच से उसका कोई सीधा संबंध नहीं है।

क्या है महादेव बेटिंग ऐप ?

छत्तीसगढ़ के सौरभ चंद्राकर और दुबई के रवि उप्पल द्वारा संचालित, महादेव ऑनलाइन सट्टेबाजी ऐप ने उपयोगकर्ताओं को आईपीएल मैचों, फुटबॉल, टेनिस और विभिन्न अन्य खेल आयोजनों के परिणामों पर सट्टेबाजी के लिए लुभाने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर भुगतान किए गए विज्ञापनों का उपयोग किया गया था। अभिनेता रणबीर कपूर, श्रद्धा कपूर और तमन्ना भाटिया को भी सट्टेबाजी ऐप और उसके संबद्ध प्लेटफार्मों को बढ़ावा देने में शामिल होने के लिए बुलाया गया था।

Comments


bottom of page