top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

मंत्रालय की बिल्डिंग से कूदा शख्स, पुलिस ने ऐसे बचाई जान; वीडियो देख उड़ जाएंगे होश



Man jumped from ministry building - police saved his life in this way - you will be shocked after watching the video
Man jumped from ministry building - police saved his life in this way - you will be shocked after watching the video

मुंबई। मुंबई से एक आदमी का बेहद खतरनाक वीडियो सामने आया है। दरअसल एक आदमी ने मंत्रालय की ऊपरी मंजिल से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की। इस पूरी घटना का एक वीडियो सामने आया है। ये वीडियो अब सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हो रहा है।

सेफ्टी नेट पर चढ़ रहा था शख्स

वायरल वीडियो में, आदमी को हाथ में कुछ पेपर लिए एक सेफ्टी नेट पर चढ़ते हुए देखा जा सकता है। ये नेट मंत्रालय में नीचे की खुली जगह को कवर करने के लिए एहतियात के तौर पर लगाया है। वीडियो में आगे देखा जा सकता है, जैसे ही ये आदमी नेट पर कूदता है। उसे बचाने के लिए तुरंत पुलिस वहां पहुंच जाती है।

पुलिसकर्मी ले गए जबरदस्ती खींचकर

एक पुलिस अधिकारी को भी नेट पर उसे बचाने के लिए रास्ता बनाते हुए देखा जा सकता है। किसी भी संभावित आत्महत्या के प्रयास को रोकने के लिए एहतियात के तौर पर मंत्रालय भवन में नीचे की खुली जगह को कवर करने के लिए सुरक्षा जाल लगाया गया है। वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि शुरुआत में शख्स पुलिस के साथ जाने को तैयार नहीं था। लेकिन, दोनों पुलिसकर्मी उस शख्स को जबरदस्ती खींचकर सुरक्षित स्थान पर ले गए। पुलिस ने अब शख्स को हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ की जाएगी।

क्रिकेट खेलते समय हुई थी मौत

इसी तरह, पिछले साल भी इसी इमारत से एक व्यक्ति ने कथित तौर पर दूसरी मंजिल से छलांग लगा दी थी। यह घटना सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी। वहीं कुछ दिन पहले मुंबई के मीरारोड में क्रिकेट खेलते समय एक शख्स की मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कश्मीरा इलाके में एक मैदान में बॉक्स क्रिकेट खेलते समय युवक को दिल का दौरा पड़ा और वह गिर गया। जैसे ही वो नीचे गिरा अन्य खिलाड़ी उसके पास पहुंच गए।

इसके बाद मामले की जांच की गई है, जिसमें सामने आया शख्स की मौत दिल के दौरे से नहीं बल्कि क्रिकेट खेलते समय गेंद उसके गुप्तांग में लग गई थी। इस वजह से शख्स बेहोश हो गया और उसकी मौत हो गई।

Comments


bottom of page