top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

भारी बारिश के कारण मुंबई लोकल ट्रेन में बड़ा हादसा, महिला के दोनों पैर…



Major accident in Mumbai local train due to heavy rain - Woman lost both her legs...
Major accident in Mumbai local train due to heavy rain - Woman lost both her legs...

मुंबई : मुंबई में रात से लगातार बारिश हो रही है. कई निचले इलाकों में पानी भर गया है. बारिश का असर स्थानीय इलाके पर भी पड़ा है. पटरियों पर पानी भरने से सेंट्रल रेलवे, हार्बर रेलवे ठप हो गया है. तो वहीं वेस्टर्न रेलवे भी देरी से चल रही है. इससे यात्रियों की संख्या बढ़ गयी है. रेलवे स्टेशन पर भारी भीड़ है. इसी भीड़ के कारण एक महिला यात्री का गंभीर एक्सीडेंट हो गया है. इस दुर्घटना में उसने अपने दोनों पैर खो दिए।

पनवेल से ठाणे जाने वाली लोकल सुबह 9 बजे के बीच बेलापुर सीबीडी रेलवे स्टेशन पहुंची। लोकल पकड़ने की कोशिश में एक महिला यात्री का पैर फिसल गया और वह रेलवे ट्रैक पर गिर गई। इसी दौरान रेलवे का पहला महिला कोच महिला के ऊपर से गुजर गया. हालांकि, यात्रियों के चिल्लाने पर मोटरमैन ने तुरंत ट्रेन को पीछे खींच लिया। सौभाग्य से उसकी जान बच गई है. हालांकि, इस हादसे में महिला ने अपने दोनों पैर खो दिए। इस हादसे से यात्रियों और रेलवे प्रशासन को काफी परेशानी हुई.

रात भर हुई भारी बारिश के कारण मुंबई के कुर्ला, चूनाभट्टी इलाकों में पानी जमा हो गया है. इसके चलते बंदरगाह पर कई ट्रेनें देरी से चल रही हैं। कुछ ट्रेनें रद्द कर दी गईं. ऐसे में नागरिक कार्यालय जाने के लिए दौड़ रहे थे. चूंकि कई घंटों तक बेलापुर से ठाणे के लिए कोई ट्रेन नहीं थी, इसलिए ट्रेन पकड़ने के लिए यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी थी.

रेलवे स्टेशनों पर यात्रियों की भारी भीड़ रही. इसी भीड़ में जब लोकल गुजर रही थी तो महिला का पैर फिसल गया और वह रेलवे ट्रैक पर गिर गई. उसी समय ट्रेन का पहला डिब्बा उसके शरीर के ऊपर से गुजर गया. इस दुर्घटना में उसने अपने दोनों पैर खो दिए।

Kommentare


bottom of page