top of page
  • Writer's pictureMeditation Music

भायंदर से ठाणे रोड पर भीड़ से निजात दिलाने को गायमुख से दहिसर चेकनाका तक एलिवेटेड रोड...



To relieve the congestion on Bhayandar to Thane road, an elevated road will be constructed from Gaymukh to Dahisar check point.
To relieve the congestion on Bhayandar to Thane road, an elevated road will be constructed from Gaymukh to Dahisar check point.

भायंदर : भायंदर से ठाणे रोड पर यातायात की भीड़ को कम करने के लिए, मीरा-भायंदर में फाउंटेन होटल और ठाणे में गायमुख के बीच सड़क को चौड़ा किया जाएगा। इस संबंध में विधायक प्रताप सरनाईक ने बताया कि एमएमआरडीए प्राधिकरण की हालिया बैठक में यह निर्णय लिया गया। इसलिए अगले कुछ वर्षों में यहां ट्रैफिक जाम से स्थाई राहत मिल जाएगी।

घोड़बंदर रोड पर गायमुख से ठाणे तक कापुरबावड़ी नाका रोड 60 मीटर चौड़ा है। फाउंटेन होटल नाका से दहिसर चेक नाका तक की सड़क भी 60 मीटर चौड़ी है। लेकिन फाउंटेन होटल और गायमुख के बीच की सड़क केवल 30 मीटर चौड़ी है। इस सड़क पर हल्के के साथ-साथ भारी वाहनों का भी आवागमन लगा रहता है। सड़क का एक हिस्सा घाट के रूप में होने के कारण यातायात धीमा हो जाता है और बहुत अधिक जाम लग जाता है।

इसके अलावा, दहानू में देश का सबसे बड़ा विस्तार बंदरगाह स्थापित किया जा रहा है। इसलिए भारी वाहनों की संख्या में काफी बढ़ोतरी होगी। इसलिए, फाउंटेन होटल और गायमुख के बीच एक बड़ी दुविधा होगी। इस समस्या के समाधान के तौर पर पहले मौजूदा सड़क को 30 मीटर चौड़ा करने का निर्णय लिया गया था। हालांकि, सड़क के एक तरफ संजय गांधी उद्यान और दूसरी तरफ खाड़ी होने के कारण, सड़क के सुधार की सीमाएं हैं।

इसके लिए प्रताप सरनाईक ने मांग की थी कि फाउंटेन होटल नाका से गायमुख तक के क्षेत्र में एक सबवे का निर्माण किया जाना चाहिए। इसी तरह गायमुख और दहिसर चेकनाका के बीच एक एलिवेटेड रोड का निर्माण किया जाना चाहिए। इस संबंध में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से मुलाकात के बाद उन्होंने एमएमआरडीए को इस संबंध में बैठक करने का आदेश दिया। इसी के तहत हाल ही में एक बैठक आयोजित की गई थी।

Comments


bottom of page